scorecardresearch
 

फर्जी पासपोर्ट मामले में छोटा राजन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

सीबीआई ने फर्जी पासपोर्ट मामले में अंडरवर्ल्ड माफिया छोटा राजन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी. छोटा राजन पर भारत में 70 मामले दर्ज हैं.

X
सीबीआई ने इस मामले में छोटा राजन से लंबी पूछताछ की थी
सीबीआई ने इस मामले में छोटा राजन से लंबी पूछताछ की थी

फर्जी पासपोर्ट मामले में सीबीआई ने अंडरवर्ल्ड माफिया छोटा राजन के खिलाफ चार्जशीट अदालत में दाखिल कर दी. भारत में छोटा राजन पर चल रहे मामलों में यह केस भी शामिल है.

सीबीआई की टीम ने मंगलवार को दिल्ली की पटियाला हॉउस कोर्ट में फर्जी पासपोर्ट मामले को लेकर आरोप पत्र दाखिल कर दिया. सीबीआई लंबे समय से इस मामले की छानबीन कर रही थी.

इस केस के संबंध में सीबीआई के जांच अधिकारियों ने छोटा राजन से पूछताछ भी की थी. लंबी छानबीन और पूछताछ के सिलसिले के बाद सीबीआई ने आरोप पत्र बनाकर अदालत के समक्ष प्रस्तुत कर दिया.

गौरतलब है कि अंडरवर्ल्ड माफिया छोटा राजन को पिछले साल 25 अक्टूबर को इंडोनेशिया के बाली शहर में गिरफ्तार किया गया था. बाद में उसे स्वदेश लाया गया था.

55 वर्षीय गैंगस्टर छोटा राजन उर्फ राजेन्द्र सदाशिव निकाल्जे के खिलाफ भारत में हत्या, रंगदारी और नशीले पदाथरें की तस्करी के 70 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. लेकिन फर्जी पासपोर्ट मामले में अदालत से परमिशन मिल जाने के बाद सीबीआई ने राजन से पूछताछ की थी.

बताते चलें कि छोटा राजन को भारत लाए जाने पर सीबीआई मुख्यालय में रखा गया था, जहां उससे प्रारंभिक दौर की पूछताछ की गई थी. राजन को सीबीआई और इंटरपोल की देखरेख में रखा गया था. बाद में उसे कड़ी सुरक्षा के बीच जेल भेजा गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें