scorecardresearch
 

UP के कन्नौज में कूड़े के ढेर में मिली कोविड वैक्सीन, अधिकारी बोले- मामले की जांच कराई जाएगी

देश में कोरोना की चौथी लहर की आशंका के बीच उत्तर प्रदेश के कन्नौज (UP Kannauj) में कूड़े के ढेर में कोविड वैक्सीन (Covid vaccine) मिली है. यह मामला जब सुर्खियों में आया तो अफसरों ने जांच कराए जाने की बात कही. अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

X
Covishield vaccine. Covishield vaccine.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोविशील्ड की बर्बादी
  • बिना सेकंड डोज लिए ही मोबाइल पर मैसेज

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले (UP Kannauj) के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविशील्ड वैक्सीन वॉयल कूड़े के ढेर में मिलीं. यह मामला सुर्खियों में आने के बाद प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. विनोद कुमार ने वैक्सीन की बर्बादी को गंभीर मामला बताया. उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

एजेंसी के अनुसार, CHC अधीक्षक डॉ. महेंद्र भान सिंह ने बताया कि कोविशील्ड की एक वॉयल में 10 डोज होते हैं. उन्होंने कहा कि नियम के मुताबिक, कोविशील्ड की एक वॉयल तभी खोली जाती है, जब 10 लोग डोज लेने के लिए उपलब्ध हों. कभी-कभी अगर वॉयल खोल दी जाती है, और कम लोग मौजूद होते हैं, अन्य कुछ घंटों के भीतर नहीं आते हैं, तो उस वॉयल को हटा दिया जाता है.

यह भी पढ़ेंः Corona: अब वैक्सीन की सेकंड डोज के 6 महीने बाद ही लग सकेगी बूस्टर डोज... बड़े बदलाव की तैयारी

वहीं कुछ स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि उन्होंने (Covid vaccine) वैक्सीन की सेकंड डोज नहीं ली, इसके बावजूद उनके मोबाइल पर सेकंड डोज दे दिए जाने का मैसेज आ रहा है. तिलपई गांव के निर्मल यादव और विमल कुमार ने कहा कि उन्हें उनके मोबाइल पर मैसेज मिला है कि उन्होंने दूसरी डोज ले ली है, जबकि उन्होंने अभी तक वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें