scorecardresearch
 

Coronavirus: तमिलनाडु में मिले Omicron सब वैरिएंट के 12 नए केस, सरकार हुई अलर्ट

मंत्री एम सुब्रमण्यन ने कहा कि राज्य के 150 नमूने हैदराबाद की लैब में जांच के लिए भेजे गए थे. इनमें से 12 नमूनों में नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि 12 में से चार नमूनों में BA4 तो वहीं 8 लोगों में BA5 वैरिएंट पाया गया है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 4 मरीजों में हुई ओमिक्रॉन के BA4 सब वैरिएंट की पुष्टि
  • 8 मरीजों में हुई ओमिक्रॉन के BA5 सब वैरिएंट की पुष्टि

तमिलनाडु में ओमिक्रॉन सब वैरिएंट के 12 नए के सामने आए हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यन ने रविवार को कहा कि तमिलनाडु में कलेक्ट किए गए नमूनों में ओमाइक्रोन के नए सब वैरिएंट BA4 और BA5 की पुष्टि हुई है. हैदराबाद की एक लैब की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है.

मंत्री एम सुब्रमण्यन ने कहा कि राज्य के 150 नमूने हैदराबाद की लैब में जांच के लिए भेजे गए थे. इनमें से 12 नमूनों में नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि 12 में से चार नमूनों में BA4 तो वहीं 8 लोगों में BA5 वैरिएंट पाया गया है. सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. सभी 12 लोगों की बारीकी से निगरानी की जा रही है. फिलहाल वे ठीक हैं. उन्होंने कहा कि नए वैरिएंट से संक्रमित सभी 12 लोग चेन्नई या पड़ोस के जिलों के रहने वाले हैं.

स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव जे राधाकृष्णन फोन के जरिए सभी संक्रमितों के संपर्क में बने हुए हैं. मंत्री ने बताया कि करीब 15 दिन पहले चेन्नई के ओल्ड महाबलीपुरम रोड, नवलूर में BA4 वैरिएंट का एक मामला सामने आया था. हालांकि, वह मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुका है. 150 नमूनों में से 12 के अलावा सभी में BA1 और BA2 वैरिएंट पाया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के अलग-अलग शैक्षणिक संस्थानों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि आईआईटी मद्रास, सत्य साईं विश्वविद्यालय में बड़े पैमाने पर संक्रमण के मामले दर्ज किए गए. उन्होंने बताया कि संक्रमित होने वाले संभी लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है.

मंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने चेन्नई के त्यागराय नगर में एक अपार्टमेंट का निरीक्षण किया था. यहां 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. एक या 2 दिनों में फिर से उनका परीक्षण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग 12 जून को राज्य भर में एक लाख से अधिक वैक्सीनेशन कैंप लगाने जा रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें