scorecardresearch
 

कोरोना: ब्राजील को पछाड़ दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत, 41 लाख के पार संक्रमितों की संख्या

कोरोना की लगातार बढ़ती रफ्तार के साथ ही भारत अब संक्रमितों की संख्या के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. भारत ने ब्राजील को पछाड़ दिया है और उससे आगे अब सिर्फ अमेरिका है. 

अमेरिका के बाद भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा केस (फोटो- PTI) अमेरिका के बाद भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा केस (फोटो- PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमेरिका के बाद भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा केस
  • दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत
  • 41 लाख के पार हुई संक्रमितों की संख्या

देश में कोरोना के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं. हर रोज 80 हजार से ज्यादा नए केस आ रहे और एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. कोरोना की लगातार बढ़ती रफ्तार के साथ ही भारत अब संक्रमितों की संख्या के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. भारत ने ब्राजील को पछाड़ दिया है और उससे आगे अब सिर्फ अमेरिका है. 

देश में कोरोना के 41 लाख से ज्यादा केस हो गए हैं तो वहीं अब तक 70, 500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. ब्राजील की बात करें तो यहां पर संक्रमितों की संख्या 40,91,801 है और 1,25, 500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. वहीं दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका कोरोना के आगे पस्त हो चुका है. कोरोना के मरीजों के मामले में वह पहले स्थान पर है. अमेरिका में कोरोना के 62 लाख से ज्यादा केस हैं और 1, 88,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. 

31 लाख से ज्यादा मरीज हो चुके हैं ठीक

देश में शनिवार को 83 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. वहीं, 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इससे पहले शुक्रवार को भारत में कोरोना के रिकॉर्ड 86432 केस सामने आए, जबकि 1089 मरीजों की मौत हुई.

भारत में कोरोना के एक्टिव केस 8,60,134 हैं. राहत की बात ये है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. अब तक 31,72,000 से ज्यादा मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. शनिवार को 67 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ हुए हैं. 

दुनियाभर में कोरोना के कितने केस

दुनियाभर में कोरोना के कुल 2 करोड़ 66 लाख से ज्यादा केस हो गए हैं, जबकि 8 लाख 75 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका में मचाई है. इसके बाद भारत का नंबर है. वहीं ब्राजील तीसरे और रूस चौथे नंबर पर है. रूस में कोरोना के 10 लाख 17 हजार से ज्यादा मामले हैं और 17 हजार 700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें