scorecardresearch
 

दिल्ली में नहीं थम रही Corona की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 1354 नए मामले, 8% के करीब संक्रमण दर

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज दिख रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1354 नए मामले सामने आ गए हैं और एक शख्स की मौत हुई है. कल दिल्ली में 1400 से ज्यादा केस आए थे, ऐसे में मामूली गिरावट देखने को मिली है.

X
दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर ने बढ़ाई चिंता (सांकेतिक तस्वीर) दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर ने बढ़ाई चिंता (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में संक्रमण दर ने बढ़ाई चिंता
  • कोरोना से एक मरीज की मौत

Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज दिख रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1354 नए मामले सामने आ गए हैं और एक शख्स की मौत हुई है. कल दिल्ली में 1400 से ज्यादा केस आए थे, ऐसे में मामूली गिरावट देखने को मिली है. लेकिन राजधानी में टेस्टिंग की संख्या घटा दी गई है, ऐसे में कम मामलों की एक वजह ये भी है.

दिल्ली में आज कोरोना टेस्टिंग 17732 रही है जो पिछले दिनों 30 हजार तक पहुंच गई थी. वहीं संक्रमण दर दिल्ली में चिंता का विषय बना हुआ है. जो पॉजिटिविटी रेट पहले चार फीसदी तक चल रहा था अब वो 7.64% पर पहुंच गया है.

वहीं भारत में कोरोना वायरस के नए XE वैरिएंट के बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंता को काफी बढ़ा दी है. खासतौर पर राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थिति और भी ज्यादा चिंताजनक बनी हुई है.

बीते कई दिनों से कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के टॉप अस्पतालों के डॉक्टरों ने आशंका जताई है कि आने वाले 10 से 15 दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामले पीक पर होंगे, लेकिन उसके तुरंत ही बाद यह कम होने शुरू हो जाएंगे.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें