scorecardresearch
 

कोरोना फिर बरपाने लगा कहर, तेलंगाना में एक ही स्कूल की 28 छात्राएं संक्रमित

तेलंगाना के खम्मम जिले के सरकारी रेजीडेंशियल स्कूल की 28 छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से सामूहिक कोविड -19 संक्रमण सामने आया है.

Telangana Telangana
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तेलंगाना के खम्मम में कोरोना का कहर
  • सरकारी स्कूल की 28 छात्राएं कोरोना संक्रमित

देश और दुनिया ने कोरोना का पहली और दूसरी लहर में खूब तबाही का मंजर देखा. हालांकि,अब मामलों में कमी के साथ थोड़ी राहत मिली है. हालात में सुधार को देखते हुए स्कूल और दफ्तर भी खोले जाने लगे हैं. लेकिन तेलंगना से आई हालिया खबर डराने वाली है. दरअसल, रविवार को तेलंगाना के खम्मम जिले के सरकारी रेजीडेंशियल स्कूल की 28 छात्राओं  के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से सामूहिक कोविड -19 संक्रमण सामने आया है.

वायरस फैलने की जानकारी मिलने पर छात्राओं के माता-पिता विद्यालय पहुंचे और प्रशासन से उनकी बच्चियों को घर भेजने की अपील की. स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षकों सहित सभी स्कूली छात्राओं और कर्मचारियों के सामूहिक कोविड टेस्ट करने का निर्णय लिया है. बता दें कि, इस रेजीडेंशियल स्कूल में 575 विद्यार्थी हैं.

तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री टी. हरीश राव ने जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को फोन किया और संक्रमित छात्राओं की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी ली. उन्होंने अधिकारियों को बेहतर चिकित्सा प्रदान करने और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय करने का आदेश दिया. रविवार को तेलंगाना में 103 कोविड मामले दर्ज किए गए.

गौरतलब है कि इस साल कोरोना का दूसरी लहर में जिस तरह तबाही मची उसने लोगों को भीतर तक झकझोर दिया था. ऐसे में एक बार फिर कोरोना मामलों के बढ़ने की खबर से रौंगटे खड़े हो जा रहे हैं.  

एक ही परिवार के 8 लोग संक्रमित

इधर, उत्तर प्रदेश के नोएडा से आई जानकारी भी डरा रही है. दरअसल, नोएडा में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. एक ही दिन एक ही परिवार के छह सदस्यों समेत कोरोना के आठ मामले सामने आए हैं. इसमें दो साल का एक बच्चा भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. 

देशभर में 8,488 नए मामले

वहीं, पूरे देश की बात करें तो सोमवार को कोरोना के राहत भरे आंकड़े सामने आए. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में 8 हजार 488 नए केस आए. ये आंकड़ा 538 दिन में सबसे कम है. 24 घंटे में 12,510 लोग ठीक हुए तो 249 मरीजों की मौत भी हुई. देश में एक्टिव केस की संख्या 1.18 लाख पहुंच गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें