scorecardresearch
 

त्रिपुरा में फिर से फैला संक्रमण, BSF के 12 जवान कोरोना पॉजिटिव

त्रिपुरा में भी कोरोना वायरस संक्रमण के केस बढ़ते नजर आ रहे हैं. बीएसएफ के 12 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 14 हो गई है. करीब 10 दिन पहले राज्य कोरोना मुक्त घोषित हो चुका था लेकिन फिर से संक्रमण ने यहां पांव पसारने शुरू कर दिए हैं.

त्रिपुरा में भी बढ़े कोरोना संक्रमण के केस (तस्वीर-PTI) त्रिपुरा में भी बढ़े कोरोना संक्रमण के केस (तस्वीर-PTI)

  • त्रिपुरा में अब तक 16 लोग हो चुके हैं संक्रमित
  • 6 अप्रैल को सामने आया था पहला कोरोना केस
  • कोरोना मुक्त घोषित हो चुका था त्रिपुरा

त्रिपुरा में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के 12 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. जवानों की टेस्ट रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. सभी जवान 138वीं यूनिट के हैं. अम्बस्सा में इस यूनिट की तैनाती थी. दो दिन पहले ही जवानों के संक्रमण के 2 नए केस सामने आए थे. अब तक कुल 14 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. ट्वीट में बिप्लब देब ने लिखा है, 'सावधान! बीएसएफ 138वीं यूनिट के 12 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. त्रिपुरा में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है. 2 लो डिस्चार्ज हो गए हैं. कुल एक्टिव केस 14 हैं. घबराएं नहीं, सरकारी निर्देशों का पालन करें. हम आपकी सुरक्षा का ध्यान रख रहे हैं.'

त्रिपुरा में कुल संक्रमितों की संख्या 16 हो गई है, जिनमें से ठीक होकर 2 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. 25 अप्रैल को बिप्लब कुमार देब ने त्रिपुरा को कोरोना वायरस मुक्त राज्य घोषित कर दिया था. लेकिन बीते 24 घंटे में राज्य में कुल 14 नए केस सामने आए हैं. सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री व्यक्तिगत तौर पर संक्रमण पर नजर रख रहे हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

संपर्क में आए जवानों को किया गया क्वारनटीन

संक्रमित 14 जवानों के संपर्क में जो लोग आए हैं, उन्हें क्वारनटीन में रहने के लिए बोल दिया गया है. संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है और सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं. बेहद संक्रामक वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही हैं. स्वास्थ्य विभाग लगातार संक्रमण पर लोगों को जागरूक कर रहा है.

देखें: eAgenda Aaj Tak CM Special फुल कवरेज

6 अप्रैल को सामने आया था पहला केस

त्रिपुरा में पहला केस 6 अप्रैल को सामने आया था. एक महिला गुवाहाटी से गोमती जिले में पहुंची थी. महिला कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थी. 16 अप्रैल को ठीक होने के बाद महिला को डिस्चार्ज कर दिया गया था. संक्रमण का दूसरा केस 16 अप्रैल को सामने आया था.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

त्रिपुरा स्टेट राइफल्स का एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जवान की तैनाती उत्तरी त्रिपुरा के डमचेर्रा इलाके में हुई थी. 25 अप्रैल को जवान ठीक हो गया था और डिस्चार्ज कर दिया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें