scorecardresearch
 

केजरीवाल के 'पाकिस्तान' वाले बयान पर भड़की BJP, कहा- सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल करने वाले माफी मांगें

सीएम केजरीवाल के पाकिस्तान वाले बयान पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आपने (केजरीवाल ने) पाकिस्तान को इस मामले में लाने की कोशिश की. आपने पूछा कि क्या दिल्ली और यूपी युद्ध होने पर अलग-अलग हथियार और गोला-बारूद लेंगे? लेकिन जब हम सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान एक होकर लड़ते हैं, तो आप सवाल करते हैं. आपको (केजरीवाल) माफी मांगनी चाहिए.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वैक्सीन को लेकर केजरीवाल ने केंद्र पर निशाना साधा
  • BJP ने किया सीएम केजरीवाल पर पलटवार
  • कहा- सिर्फ खुद का प्रचार करना केजरीवाल का उद्देश्य

कोरोना की वैक्सीन को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि क्या केंद्र पाकिस्तान से युद्ध के समय भी कहेगा राज्य अपना-अपना देख लें? जैसा वो वैक्सीन को लेकर कह रहा है. इस बयान को लेकर बीजेपी अब केजरीवाल पर हमलावर हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए. 

संबित पात्रा का केजरीवाल पर निशाना 
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि संतोष की बात है कि दिल्ली में नए मामले कम हो रहे हैं, लेकिन दुख की बात है कि केजरीवाल की राजनीति जारी है. उन्होंने कहा कि हमने केजरीवाल को आज टीवी पर दो बार देखा, जिसका उद्देश्य सिर्फ खुद का प्रचार करना था. 

130 दिनों में 20 करोड़ टीके उपलब्ध कराए: संबित 
संबित पात्रा ने आगे कहा कि केंद्र द्वारा सभी राज्यों को पिछले 130 दिनों में 20 करोड़ टीके उपलब्ध कराए गए हैं. दिल्ली सरकार के पास इस समय 1.5 लाख से अधिक टीके उपलब्ध हैं. प्रबंधन और वितरण करना दिल्ली सरकार का काम है, लेकिन आप (केजरीवाल) राजनीति कर रहे हैं. 

क्लिक करें- यूपी में 'पोस्ट कोविड ट्रीटमेंट' के लिए नहीं देना होगा पैसा, सरकार फ्री में करेगी इलाज

पाकिस्तान वाले बयान पर भड़की बीजेपी 
पाकिस्तान वाले बयान पर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि आज आपने (केजरीवाल ने) पाकिस्तान को इस मामले में लाने की कोशिश की. आपने पूछा कि क्या दिल्ली और यूपी युद्ध होने पर अलग-अलग हथियार और गोला-बारूद लेंगे? लेकिन जब हम सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान एक होकर लड़ते हैं, तो आप सवाल करते हैं. आपको (केजरीवाल) माफी मांगनी चाहिए. 

वैक्सीन टेंडर पर बीजेपी के सवाल 
वैक्सीन टेंडर पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि आपने (केजरीवाल) कहा था हम वैक्सीन निर्माताओं से अपनी बातचीत खुद करेंगे, हमें आजादी दो. लेकिन जब ऐसा होता है, तो आप कहते हैं कि यह केंद्र को संभालने की बात है.  

क्या था केजरीवाल का बयान 
दरअसल, सीएम केजरीवाल ने केंद्र से बुधवार को कहा कि युद्ध के समय ऐसे ही कहेंगे क्या राज्य अपना-अपना देख लें? कल अगर पाकिस्तान भारत पर युद्ध करता है तो ये थोड़ी कहेंगे कि सारे राज्य अपना-अपना देख लें. उत्तर प्रदेश वाले अपना टैंक खरीद लें और दिल्ली वाले अपने हथियार खरीद लें. ये समय भारत को एक साथ काम करने का है, टीम इंडिया बनकर काम करने का है. 

वैक्सीनेशन का रोडमैप साफ, अफरातफरी क्यों फैला रहे: गंभीर

वहीं, इस मसले पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि दिल्ली की कुल आबादी 2 करोड़ है, जो पूरे देश की आबादी का लगभग 1.6 प्रतिशत के बराबर है. कुल वैक्सीन के हिसाब से दिल्ली को लगभग 35 लाख वैक्सीन मिलना चाहिए,जबकि 16 लाख अधिक वैक्सीन अभी तक मिल चुकी हैं. लेकिन फिर भी केजरीवाल लगातार केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे हैं.

वहीं दिल्ली बीजेपी चीफ आदेश गुप्ता ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर केजरीवाल लगातार फिजूल केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही है. दिल्ली में 25 मई तक कुल 5141090 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है, इसमें अरविंद केजरीवाल का क्या योगदान है? दिल्ली की जनता केजरीवाल से पूछना चाहती है कि दिल्ली को अभी तक जितने वैक्सीन लगे हैं उनमें से केजरीवाल सरकार ने कितनी वैक्सीन खुद खरीदी हैं?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें