scorecardresearch
 

SBI के इस खास FD में निवेश का आज अंतिम मौका, मिलेगा ज्यादा ब्याज 

SBI special deposit scheme: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 15 अगस्त 2021 से एक खास डिपॉजिट योजना लागू की थी और आज यानी 14 सितंबर 2021 को यह समाप्त हो जाएगी. 

एसबीआई के एफडी में निवेश का अंतिम मौका (फाइल फोटो: Reuters) एसबीआई के एफडी में निवेश का अंतिम मौका (फाइल फोटो: Reuters)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • SBI की खास FD योजना
  • ज्यादा ब्याज पाने का मौका

SBI special deposit scheme: भारत की आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने पिछले महीने एक सीमित अवधि की विशेष ‘प्लेटिनम जमा योजना’ शुरू की थी. इस योजना में ब्याज ज्यादा मिल रहा है. इसमें निवेश का आज अंतिम मौका है. 

एसबीआई ने 15 अगस्त 2021 से यह योजना लागू की थी और आज यानी 14 सितंबर 2021 को यह समाप्त हो जाएगी. इस योजना के तहत, बैंक के ग्राहक विभिन्न ब्रैकेट के लिए एफडी सावधि जमा पर 15 बेसिस पॉइंट यानी 0.15 फीसदी तक का अतिरिक्त ब्याज हासिल कर सकते हैं.

एसबीआई ने एक खास जमा योजना एफडी (FD) या टर्म डिपॉजिट की पेशकश की जिसके तहत सभी ग्राहकों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए ज्यादा ब्याज देने की बात कही गई है. एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक यह योजना 14 सितंबर को बंद हो जाएगी.

क्या कहा एसबीआई ने 

इस योजना की शुरुआत के समय एसबीआई ने कहा था, 'यह आजादी के 75वें साल को सेलिब्रेट करने का समय है. एसबीआई में टर्म डिपॉजिट और स्पेशल टर्म डिपॉजिट पर खास फायदे दिए जा रहे हैं. यह ऑफर 14 सितंबर, 2021 तक के लिए ही है.' 

क्या है SBI प्लेटिनम डिपॉजिट स्कीम

एसबीआई प्लेटिनम डिपॉजिट स्कीम के तहत लोगों को 75 दिन, 75 हफ्ते और 75 महीने की अवध‍ि वाले एफडी के लिए 0.15 फीसदी तक अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा. इस स्कीम के तहत 2 करोड़ रुपये से कम के टर्म डिपॉजिट पर यह फायदा मिलेगा. 

उदाहरण के लिए अभी एसबीआई में 75 दिन के टर्म डिपॉजिट पर 3.90 फीसदी ब्याज मिलता है, लेकिन स्पेशल ऑफर के तहत इस पर 3.95 फीसदी ब्याज मिलेगा. इसी तरह 75 हफ्ते या 525 दिन के टर्म डिपॉजिट के लिए अभी 5 फीसदी ब्याज मिलता है, लेकिन खास योजना के तहत इस पर 5.10 फीसदी ब्याज मिलेगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें