scorecardresearch
 

Go Fashion के IPO को मिला था बंपर रिस्पॉन्स, कल अलॉटमेंट, ऐसे चेक करें

Go Fashion के आईपीओ को सभी निवेशकों ने हाथो-हाथ लिया था और इसे 135 गुना अधिक सब्सक्राइव किया गया था. कंपनी आईपीओ से जुटाए गए पैसों से 120 नए स्टोर खोलने जा रही है.

Go Fashion के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पांस मिला है। (File Photo) Go Fashion के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पांस मिला है। (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Go Fashion के आईपीओ को मिला है 135 गुना सब्सक्रिप्शन
  • इसी महीने होगी बीएसई और एनएसई में लिस्टिंग
  • 120 नए स्टोर खोलने पर पैसे खर्च करेगी कंपनी

हाल ही में पेश Go Fashion के IPO को निवेशकों का बंपर रिस्पॉन्स मिला है. अब 25 नवंबर यानी कल इसके शेयर अलॉट होने वाले हैं. यह आईपीओ शानदार 135 गुना से अधिक सब्सक्राइब हुआ था, निवेशकों के लिए Go Fashion के IPO 17 नवंबर से 22 नवंबर के बीच खुला था. 

गो फैशन के आईपीओ के लिए 655-690 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया था. कंपनी के 80.79 लाख शेयरों की तुलना में 109.38 करोड शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं. खुदरा निवेशकों के लिए रखे गए शेयरों को 49.27 गुना, गैर संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित शेयरों को 262.08 गुना और पात्र संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 100.73 गुना सब्सक्राइब किया गया.

महिलाओं के बॉटम वियर ब्रांड Go Colors का मालिकाना हक रखने वाली इस कंपनी में आईपीओ के बाद प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 57.47 फीसदी से कम होकर 52.78 फीसदी पर आ गई है. गो फैशन के प्रमोटर्स में प्रकाश कुमार सराओगी, गौतम सराओगी, राहुल सराओगी, पीकेएस फैमिली ट्रस्ट और वीकेएस फैमिली ट्रस्ट शामिल हैं.

कंपनी का प्लान

आईपीओ से मिले पैसों से कंपनी 120 नए एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट (EBO) खोलने की योजना पर काम कर रही है. इसके अलावा इन पैसों का इस्तेमाल कॉर्पोरेट उद्देश्यों के साथ ही कंपनी के परिचालन के खर्च की भरपाई में भी किया जा सकता है.

जिन निवेशकों ने गो फैशन के आईपीओ में शेयरों के लिए बोलियां पेश की हैं, वे दो तरीके से स्टेट्स चेक कर सकते हैं. अलॉटमेंट का स्टेटस BSE की वेबसाइट अथवा IPO Registrar की वेबसाइट पर जाकर देखा जा सकता है.

BSE पर अलॉटमेंट चेक करने का तरीका:
सबसे पहले बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.
होमपेज पर इक्विटी को क्लिक करें. इसके बाद एक ड्रॉपडाउन मेन्यू सामने आएगा, उसमें गो फैशन सेलेक्ट करें.
इसके बाद अपना पैन नंबर और आवेदन नंबर (Application Number) डालें.
दोनों डिटेल देने के बाद सर्च विकल्प पर क्लिक करें.
सर्च दबाते ही आपके सामने अलॉटमेंट के डिटेल आ जाएंगे. यहां आप देख सकेंगे कि आपको कितने शेयर अलॉट हुए हैं और कितने शेयर सब्सक्राइब किये गए हैं.

रजिस्ट्रार की वेबसाइट से स्टेट्स देखने का तरीका:
गो फैशन के आईपीओ के लिए केफिन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (kfintech) रजिस्ट्रार है.
केफिन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड की वेबसाइट पर जाएं.
आईपीओ का विकल्प चुनें और इसमें गो फैशन इंडिया लिमिटेड पर क्लिक करें.
अब एप्लीकेशन नंबर या डीपीआईडी/क्लाइंट आईडी या पैन नंबर डालें.
कैप्चा डालने के बाद सबमिट पर क्लिक करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें