scorecardresearch
 
यूटिलिटी

इस स्टील कंपनी का IPO 14 जून को ओपन होगा, कंपनी के बारे में जानें

स्टील कंपनी का आईपीओ
  • 1/8

एक बार फिर आपको आईपीओ में निवेश का मौका मिल रहा है. स्टील मैन्युफैक्चिरिंग कंपनी श्याम मेटेलिक्स एंड एनर्जी (Shyam Metalics and Energy) का आईपीओ 14 जून को खुलेगा और 16 जून को बंद होगा. कंपनी की आईपीओ के जरिए 909 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है.
 

प्राइस बैंड 303 से 306 रुपये प्रति शेयर
  • 2/8

श्याम मेटेलिक्स एंड एनर्जी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 303 से 306 रुपये प्रति शेयर तय किया है. एंकर निवेशक इसमें 11 जून को बोली लगा सकेंगे. इस आईपीओ में 657 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा और 252 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल होगा. जिसके तहत कंपनी के प्रमोटर अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे.
 

कर्मचारियों को डिस्काउंट पर शेयर
  • 3/8

इस आईपीओ में कंपनी के कर्मचारियों के लिए 3 लाख इक्विटी शेयर आरक्षित होंगे. कर्मचारियों को फाइनल ऑफर प्राइस पर 15 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट मिलेगा. 

एक लॉट में होंगे 45 शेयर
  • 4/8

इस आईपीओ का लॉट साइज 45 शेयरों का है. यानी कम से कम 45 शेयरों के लिए अप्लाई करना होगा. अपर प्राइस बैंड 306 रुपये के हिसाब से निवेशकों को कम से कम 13770 रुपये लगाने होंगे. 

कर्ज कम करने के लिए फंड की जरूरत
  • 5/8

मैनेजमेंट ने बताया कि आईपीओ के जरिए मिलने वाले फंड का इस्तेमाल कंपनी अपना और अपनी सब्सिडियरी कंपनी का कर्ज कम करने में करेगी. फिलहाल श्याम मेटेलिक्स और सहयोगी कंपनी SSPL पर अभी 850 करोड़ से ज्यादा कर्ज है.

आईपीओ के लिए रनिंग लीड मैनेजर
  • 6/8

ICICI Securities, Axis Capital, IIFL Securities, JM Financial और  SBI Capital Markets इस इश्यू की बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं. 
 

35 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व
  • 7/8

इस आईपीओ का करीब 50 फीसदी हिस्सा QIB के लिए है, जबकि 35 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है. वहीं बाकी 15 फीसदी हिस्सा गैर संस्थागत निवेशकों के लिए है. 

Shyam Metalics के पास फिलहाल 3 स्टील मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स
  • 8/8

Shyam Metalics के पास फिलहाल 3 स्टील मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं, जो ओडिशा के संभलपुर और जमुरिया के साथ पश्चिम बंगाल के मंगलपुर में हैं. कंपनी सालाना 57 लाख टन से अधिक स्टील का उत्पादन करती है.