scorecardresearch
 
बिज़नेस न्यूज़

जल्द मिलेगा निवेश का मौका, Oyo का IPO से जुड़ा बड़ा फैसला अगले हफ्ते!

Oyo का IPO
  • 1/6

Oyo का IPO : हॉस्पिटैलिटी स्टार्टअप कंपनी Oyo Hotels & Rooms अगले हफ्ते अपना IPO लाने को लेकर एक बड़ा कदम उठा सकती है. कंपनी इस IPO से 1 अरब डॉलर (करीब 7300 करोड़ रुपये) से लेकर 1.2 अरब डॉलर (करीब 8800 करोड़ रुपये) तक जुटा सकती है.
(Photo : Getty)

Oyo का IPO के लिए आवेदन
  • 2/6

Oyo का IPO के लिए आवेदन: रॉयटर्स ने Oyo के IPO के बारे में सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि कंपनी इसके लिए अगले हफ्ते अपना आवेदन दाखिल कर सकती है. कंपनी के IPO में नए शेयर जारी करने के साथ-साथ मौजूदा शेयरधारक अपने शेयरों को ऑफर फॉर सेल के लिए भी रख सकते हैं.
(Photo : Getty)

Oyo पर पड़ी कोरोना की मार
  • 3/6

Oyo पर पड़ी कोरोना की मार: कोरोना महामारी के दौरान पर्यटन क्षेत्र और यात्राओं पर पाबंदी का गहरा असर Oyo पर पड़ा है. कोरोना से हुए भारी नुकसान से उबरने के लिए कंपनी ने छंटनी, लागत कटौती जैसे कई प्रयास किए है. अब नई पूंजी के लिए वह अपना IPO लाने की दिशा में काम कर रही है.
(Photo : Getty)
 

Oyo के IPO से SoftBank को लाभ
  • 4/6

Oyo के IPO से SoftBank को लाभ: रितेश अग्रवाल शुरू की गई स्टार्टअप कंपनी Oyo में सबसे बड़ी हिस्सेदारी वेंचर कैपिटल कंपनी SoftBank की है. वह कंपनी में 46% की हिस्सेदारी रखती है. ऐसे में यदि कंपनी का IPO आता है तो ऑफर फॉर सेल की वजह से सबसे ज्यादा फायदे में वही रहेगी.
(Photo : Getty)

Oyo ने जुटाए Microsoft से पैसे
  • 5/6

Oyo ने जुटाए Microsoft से पैसे: पिछले महीने Oyo ने अपनी माली हालत सुधारने के लिए Microsoft Corp. से 50 लाख डॉलर (करीब 36.8 करोड़ रुपये) का निवेश जुटाया था. कंपनी के IPO के लिए Kotak Mahindra Capital, JP Morgan और Citi Group सलाहकार का काम कर रहे हैं.
(Photo : Getty)

Oyo ने नहीं दिया जवाब
  • 6/6

Oyo ने नहीं दिया जवाब: हालांकि रॉयटर्स की इस खबर पर Oyo की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. हाल में कई अन्य स्टार्टअप कंपनियों ने अपने IPO लॉन्च किए हैं. इनमें Zomato का आईपीओ प्रमुख है. इसके अलावा Paytm, Ola, Nykaa जैसी अन्य स्टार्टअप कंपनियां भी IPO लाने के लिए तैयार हैं.
(Photo : Getty)