scorecardresearch
 
यूटिलिटी

जेट एयरवेज के विमान उड़ने से पहले शेयर हवा में, लगा अपर सर्किट!

अगले साल से जेट एयरवेज फिर से सेवा में
  • 1/7

Jet Airways एक बार फिर उड़ने को तैयार है. खबरों के मुताबिक यह एयरलाइन साल 2022 की पहली तिमाही में फिर से घरेलू डेस्टिनेशन पर उड़ान भर सकती है. कंपनी को नया मालिक मिल गया है. कंपनी ने कहा कि जनवरी से मार्च 2022 के बीच उसकी पहली फ्लाइट दिल्ली से मुंबई के बीच शुरू होगी. (Photo: File)

शेयर में तेजी
  • 2/7

जेट एयरवेज के विमान उड़ान भरने से पहले कंपनी के शेयर हवा में उड़ने लगे हैं. सोमवार को जैसे ही जेट एयरवेज के मैनेजमेंट जालान-कालरॉक कंसोर्शियम ने बताया कि अगले साल की शुरुआत से Jet Airways रनवे पर लौट आएगी. वैसे ही कंपनी के शेयर में तुरंत अपर सर्किट लग गया. (Photo: Getty Images)

शेयर में 5 फीसदी का अपर सर्किट
  • 3/7

सोमवार को Jet Airways का शेयर में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगकर 84.40 रुपये पर बंद हुआ. इससे पहले पिछले दिनों जब एयरवेज को नया मालिक मिला था, तब भी कंपनी के शेयरों में जोरदार तेजी देखी गई थी. पिछले एक साल में जेट एयरवेज के शेयर ने 169 रुपये के स्तर को छुआ था. जबकि सालभर के दौरान शेयर ने गिरकर 23.65 रुपये तक पहुंचा था. (Photo: Getty Images)

करीब तीन साल के बाद सेवा में
  • 4/7

Jet Airways का कामकाज करीब तीन साल बाद शुरू होगा. Jet Airways की तरफ से सोमवार को दी गई जानकारी के मुताबिक एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) के साथ उसके कारोबार शुरू करने की प्रक्रिया जारी है. इस प्रक्रिया में Jet airways का रीवैलिडेशन किया जाना है. (Photo: File)
 

2022 से सेवा में जेट विमान
  • 5/7

कंसोर्टियम के लीड मेंबर मुरारी लाल जालान ने कहा, 'हमें जून 2021 में ही एनसीएलटी से मंजूरी मिली है. इसके बाद से ही हम सभी अथॉरिटी के साथ मिलकर गंभीरता से काम कर रहे हैं, ताकि इस एयरलाइन को आकाश में फिर पहुंचा सकें. जेट एयरवेज का लक्ष्य 2022 की पहली तिमाही तक घरेलू संचालन शुरू कर देने का है.' (Photo: File)

कंपनी का प्लान
  • 6/7

उन्होंने कहा, 'हमारी योजना पहले तीन साल में 50 के करीब विमान रखने की है और पांच साल में यह संख्या बढ़ाकर 100 से ज्यादा कर दी जाएगी. यह इतिहास में पहली बार हो रहा है कि दो साल से बंद पड़े किसी एयरलाइन को नए सिरे से शुरू किया जा रहा है.'

1000 कर्मचारियों की भर्ती
  • 7/7

जेट एयरवेज के कार्यवाहक सीईओ कैप्टन सुधीर गौर ने बताया,'नए अवतार में जेट का मुख्यालय दिल्ल-गुरुग्राम में होगा. जेट ने करीब 150 कर्मचारियों की भर्ती की है और इस वित्त वर्ष के अंत तक 1000 से ज्यादा कर्मचारी और भर्ती किए जाएंगे. हमारी पहली फ्लाइट दिल्ली से मुंबई के लिए शुरू होगी. '