scorecardresearch
 

राकेश झुनझुनवाला के हाथ लगाते ही इस शेयर ने पकड़ी ‘रफ्तार’, चल रही मुनाफावसूली!

शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला इन दिनों कई सरकारी बैंकों और कंपनियों में निवेश कर रहे हैं. हाल में उन्होंने एक सरकारी कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई तो 5 दिन से धीमे पड़े उस कंपनी के शेयर ने रफ्तार पकड़ ली. पढ़ें पूरी खबर...

X
राकेश झुनझुनवाला (File Photo) राकेश झुनझुनवाला (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 5 दिन से नीचे बने रहने के बाद चढ़ा शेयर
  • बुधवार को शेयर में देखी गई मुनाफावसूली
  • राकेश झुनझुनवाला का केनरा बैंक में भी निवेश

शेयर बाजार के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला (Big Bull Rakesh Jhunjhunwala) जिस कंपनी के शेयर में निवेश करते हैं. वो एक नई रफ्तार पकड़ने लगता है. हाल में राकेश झुनझुनवाला ने सरकारी कंपनियों और बैंकों के शेयर में बड़ा निवेश करना शुरू किया है.

चढ़ा SAIL का शेयर

सार्वजनिक क्षेत्र की स्टील कंपनी Steel Authority Of India (SAIL) का शेयर मंगलवार को करीब 4% की बढ़त के साथ बंद हुआ. जबकि इससे पिछले 5 कारोबारी सेशन में ये लगातार गिर रहा था. आंकड़ों के हिसाब से इस कंपनी में राकेश झुनझुनवाला ने हाल में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. मंगलवार को ये खबर सामने आते ही इस कंपनी का शेयर ‘पारस’ की तरह चमकने लगा और 3.72% चढ़कर BSE पर 119.85 रुपये पर बंद हुआ.

बुधवार को इसके शेयर ने और तेजी पकड़ी और सुबह 10 बजे ये 121.30 रुपये की ऊंचाई पर पहुंच गया. हालांकि दोपहर के सत्र में बाद इसमें मुनाफावसूली देखी गई. अभी इसमें लगातार गिरावट देखी जा रही है और खबर लिखे जाने तक ये 117 रुपये के आसपास आ गया है. शाम में कारोबार समाप्ति पर ये मंगलवार के मुकाबले 2.95% गिरकर 116.95 रुपये पर बंद हुआ.

1 साल में चढ़ा 240%

SAIL के शेयर ने पिछले 1 साल में बढ़िया परफॉर्म किया है. सालभर के दौरान कंपनी का शेयर 241% चढ़ा है. वहीं 2021 की शुरुआत से अब तक इसमें 62% की बढ़त देखी जा चुकी है. अकेले अक्टूबर के महीने में इसके शेयर ने 11% की बढ़त हासिल की है.

राकेश झुनझुनवाला ने SAIL में निवेश के साथ-साथ हाल में सरकारी क्षेत्र के केनरा बैंक में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है. उन्होंने इस बैंक में करीब 1.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी ली है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें