scorecardresearch
 

Fuel Prices: जयपुर में तेल की कीमतों ने तोड़ा रिकॉर्ड, पेट्रोल 116 तो डीजल 103 रुपये पार

Fuel Prices Record: तेल की कीमतों को लेकर राजस्थान के जयपुर की जनता परेशान है. यहां बीते 10 दिनों पेट्रोल- डीजल के दामों में सात बार इजाफा हुआ है. यहां इस समय पेट्रोल की प्रीमियम गुणवत्ता 116.18 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई जबकि पेट्रोल की सामान्य गुणवत्ता 111.91 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा डीजल 103.07 रुपये प्रति लीटर है.

Petrol Diesel Rates in Rajasthan Petrol Diesel Rates in Rajasthan
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10 दिनों में 7 बार बढ़े पेट्रोल - डीजल के दाम
  • पेट्रोल भराने पंजाब और हरियाणा जा रहे लोग

Fuel Prices Today: राजस्थान में तेल की कीमतों में तेजी जारी है. इसने आम आदमी के बजट को हिला कर रख दिया है. राजधानी जयपुर में पिछले दस दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम सात बार बढ़ चुके हैं. जयपुर में गुरुवार को पेट्रोल 116 रुपये प्रति लीटर से ऊपर दर्ज किया गया. पेट्रोल की प्रीमियम गुणवत्ता 116.18 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई जबकि पेट्रोल की सामान्य गुणवत्ता 111.91 रुपये प्रति लीटर है. जयपुर में अभी डीजल 103.07 रुपये प्रति लीटर है.

एक व्यक्ति ने आजतक को बताया, "राजस्थान के आम लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है क्योंकि सरकार लगातार राजनीति कर रही है. पेट्रोल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी ने मेरे दैनिक बजट पर बुरा असर डाला है."

जयपुर के फ्यूल स्टेशन पर एक अन्य व्यक्ति ने बताया- "मैं एक बैंकर हूं. ईंधन की कीमतों में वृद्धि के कारण मुझे कार से हटकर बाइक चलाने पर मजबूर होना पड़ा. मेरा बजट बिगड़ गया है."

गौरतलब है कि राजस्थान के सीमावर्ती जिले में लोग पेट्रोल और डीजल की अत्यधिक कीमतों से परेशान हैं. श्री गंगानगर सहित राजस्थान के कई जिलों के लोग अपने वाहनों के टैंक भरने के लिए पंजाब और हरियाणा का रुख कर रहे हैं क्योंकि वहां ईंधन की कीमतें राजस्थान की तुलना में कम हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें