scorecardresearch
 

LIC IPO: दो दिन का इंतजार और, फिर सस्ते में खरीद सकेंगे कंपनी के शेयर!

LIC IPO को सबसे अधिक सब्सक्रिप्शन पॉलिसी होल्डर्स की कैटेगरी में मिला जहां आईपीओ को 6.12 गुना सब्सक्राइब किया गया. इसी तरह एलआईसी के कर्मचारियों के लिए रिजर्व रखे गए हिस्से को 4.4 गुना सब्सक्राइब किया गया.

X
सस्ते में खरीद सकेंगे LIC Share सस्ते में खरीद सकेंगे LIC Share
स्टोरी हाइलाइट्स
  • LIC शेयर की लिस्टिंग 17 मई को
  • LIC IPO हुआ बढ़िया सब्सक्राइब

अगर आपको LIC IPO में शेयर अलॉट नहीं हुए हैं, लेकिन फिर भी आपको देश की इस सबसे बड़ी बीमा कंपनी में निवेश करने का मन है, तो दो दिन का इंतजार और कीजिए. फिर आप इस कंपनी के शेयर सस्ते में खरीद सकेंगे.

LIC शेयर की लिस्टिंग 17 मई को

एलआईसी के शेयर मंगलवार यानी 17 मई को लिस्ट (LIC Share Listing) हो सकते हैं. इस दिन से शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों की ट्रेडिंग शुरू हो जाएगी. यानी आप दो दिन बाद चाहें तो एलआईसी के शेयर में खरीद-बिक्री कर सकते हैं.

सस्ते में खरीदें LIC Share

अब आप सोच रहे होंगे कि LIC Share सस्ते में कैसे खरीद सकते हैं, तो हम आपको बता दें कि LIC ने अपने शेयर का इश्यू प्राइस 949 रुपये प्रति शेयर तय किया है. यानी जिन लोगों ने LIC IPO में इन्वेस्ट किया और उन्हें शेयर अलॉट हुआ, तो उनके लिए प्रति शेयर का भाव 949 रुपये पड़ा.

वहीं अभी ग्रे मार्केट में एलआईसी शेयर का प्राइस (LIC Share Price) अपने इश्यू प्राइस से नीचे बना हुआ है. टॉप शेयर ब्रोकर (Top Share Broker) के आंकड़ों के अनुसार, अभी एलआईसी आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम (LIC Grey Market Premium) शून्य से 18 रुपये नीचे है. इसका मतलब हुआ कि ओपन मार्केट में एलआईसी का शेयर 18 रुपये के डिस्काउंट के साथ लिस्ट हो सकता है.

यानी इसके शेयर के स्टॉक मार्केट में 949 रुपये की बजाय 931 रुपये पर लिस्ट होने की संभावना है. ऐसे में आप एलआईसी के शेयर को लिस्ट होने के बाद सस्ते में खरीद सकते हैं.

LIC IPO हुआ इतना सब्सक्राइब

हालांकि एलआईसी के आईपीओ को सभी कैटेगरी में बढ़िया रिस्पॉन्स मिला. सबसे अधिक सब्सक्रिप्शन पॉलिसी होल्डर्स की कैटेगरी में हुआ जहां आईपीओ को 6.12 गुना सब्सक्राइब किया गया. इसी तरह एलआईसी के कर्मचारियों (LIC Employees) के लिए रिजर्व रखे गए हिस्से को 4.4 गुना सब्सक्राइब किया गया. कुल मिलाकर एलआईसी आईपीओ को 2.95 गुना सब्सक्रिप्शन मिला.

ये भी पढ़ें:  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें