scorecardresearch
 

अगले हफ्ते खुलेगा Delhivery IPO, लॉन्च से पहले ही छोटा हुआ साइज

लॉजिस्टिक यूनिकॉर्न कंपनी डेल्हीवेरी का आईपीओ अगले हफ्ते खुलने जा रहा है. लेकिन कंपनी ने इसके लॉन्च से पहले ही इसका साइज घटा दिया है. जानें Delhivery IPO से जुड़ी लेटेस्ट डिटेल

X
अगले हफ्ते खुलेगा Delhivery IPO अगले हफ्ते खुलेगा Delhivery IPO
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पहले जुटाने वाली थी 7,460 करोड़ रुपये
  • आईपीओ में कम होगा OFS का हिस्सा

लॉजिस्टिक स्टार्टअप कंपनी Delhivery का IPO 11 मई को खुलेगा. लेकिन इसकी लॉन्चिंग से पहले ही इसका साइज छोटा कर दिया गया है. 

IPO साइज 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा घट गया

यूनिकॉर्न कंपनी Delhivery का आईपीओ पहले के मुकाबले 2,225 करोड़ रुपये कम का हो गया है. कंपनी ने  आईपीओ से 7,460 करोड़ रुपये जुटाने की प्लानिंग की थी. लेकिन अब Delhivery IPO Size घटकर 5,235 करोड़ रुपये का रह गया है. ये आईपीओ 13 मई को बंद होगा.

इतना है Delhivery IPO Price Band

कंपनी ने आईपीओ के लिए प्रति शेयर प्राइस बैंड 462-487 रुपये तय किया है. एंकर इंवेस्टर्स के लिए बिडिंग आईपीओ खुलने से एक दिन पहले यानी 10 मई को खुल जाएगी. 

मार्केट की अस्थिरता के चलते लिया फैसला

शेयर बाजार में अनिश्चिता का माहौल है. इसी वजह से देश के सबसे बड़े आईपीओ LIC IPO का साइज भी सरकार ने कम कर दिया. सरकार LIC की 3.5% हिस्सेदारी बेचकर बाजार से 21,000 करोड़ रुपये जुटाने वाली है. एलआईसी आईपीओ 9 मई को बंद होना है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि बाजार की धारणा को देखते हुए ही Delhivery ने भी अपने आईपीओ साइज में कटौती की है.

इसके अलावा कंपनी ने हाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि उसके मौजूदा शेयरधारक अभी की वैल्यूएशन से उत्साहित हैं. वहीं कंपनी ने अपने एनालिसिस में पाया कि फ्यूचर की योजनाओं और अधिग्रहणों के लिए उसे महज 4,000 करोड़ रुपये की ही जरूरत है. इसलिए उसने आईपीओ का साइज घटा दिया है.

कम होगा OFS का हिस्सा

Delhivery IPO में 4,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाने हैं. जबकि कंपनी अपने ऑफर फॉर सेल हिस्से (OFS Portion) को 2,460 करोड़ रुपये से घटाकर 1,235 करोड़ रुपये कर दिया है. कंपनी के मौजूदा शेयर धारकों में  Carlyle और SoftBank जैसे ग्लोबल इंवेस्टर्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें