scorecardresearch
 

ब्रिटेन के हालात पर Anand Mahindra का देसी ट्वीट, बताया डाउनिंग स्ट्रीट का भविष्य

Anand Mahindra आए दिन अपने अजब-गजब Tweet को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते हैं. अपने इस ताजा ट्वीट में उन्होंने लंदन के प्रधानमंत्री आवास में भारतीय परंपरा के अनुसार ग्रह प्रवेश की तैयारियां दिखाकर अपने ही अंदाज में देसी कैप्शन दिया है.

X
आनंद महिंद्रा ने ब्रिटेन के हालात पर किया देशी ट्वीट
आनंद महिंद्रा ने ब्रिटेन के हालात पर किया देशी ट्वीट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फोटो में भारतीय अंदाज में ग्रह प्रवेश का दिख रहा नजारा
  • दरवाजे पर आम के पत्तों की माला और स्वास्तिक प्रतीक

भारतीय उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया (Social Media) पर खासे एक्टिव रहते हैं. महिंद्रा समूह के अध्यक्ष और पद्म पुरस्कार विजेता आए दिन अजब-गजब तस्वीरें ट्वीट (Tweet) करके चर्चा में बने रहते हैं. इस बार उन्होंने ब्रिटेन में चल रहे राजनीतिक घमासान पर 'देसी' ट्वीट किया है, जो तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. 

डाउनिंग स्ट्रीट की फोटो साझा की
इस बार उन्होंने ब्रिटेन की राजनीतिक उठा-पठक को बड़े ही मजाकिया अंदाज में पेश किया है. उन्होंने लंदन के 10-डाउनिंग स्ट्रीट (10, Downing Street) स्थित बिट्रिश प्रधानमंत्री आवास की एक फोटोशॉप की गई इमेज को ट्वीट किया है. खास बात यह है कि इस फोटो में आवास के गेट पर सूखे आम के पत्तों से बने तोरण या माला लटकी हुई है. इसके अलावा दरवाजे के पास की खिड़कियों पर भगवान गणेश की फोटो लगाई गई है. यही नहीं दरवाजे के दोनों ओर शुभ-लाभ लिखा गया है. 

20000 से ज्यादा लाइक मिले
आमतौर पर भारतीय परंपरा के मुताबिक, गृह प्रवेश के दौरान कुछ यही चीजें घर के दरवाजे पर लगाई जाती हैं. भगवान गणेश, शुभ-लाभ (समृद्धि) का संकेत और दरवाजे के दोनों ओर लाल रंग से रंगे शुभ स्वस्तिक प्रतीकों को ऐसे मौके पर लगाना भारतीय हिंदू परंपरा के हिसाब से शुभ माना जाता है. लेकिन आनंद महिंद्रा द्वारा पोस्ट की गई फोटो लंदन के ब्रिटिश पीएम आवास की है. जिसमें पूरी तरह से भारतीय झलक देखने को मिल रही है. उनके इस ट्वीट को 20,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं, जबकि बड़ी संख्या में लोग इस पर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 

फोटो का कैप्शन सुर्खियों में
आनंद महिंद्रा ने यह फोटो ट्वीट करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, '10-डाउनिंग स्ट्रीट का भविष्य'. इस देसी अंदाज में किए गए उनके ट्वीट की हर ओर चर्चा हो रही है. उनकी इस वायरल पोस्ट के पीछे का भारतीय मूल के राजनेता ऋषि सनक (Rishi Sunak) को वजह बताया जा रहा है, क्योंकि ब्रिटेन के अगले प्रधान मंत्री बनने की रेस में वो भी शामिल हैं. प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Jhonson) के इस्तीफा देने के बाद सनक ने आगामी चुनाव में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की थी. यही नहीं सनक पीएम की दौड़ में अन्य आठ उम्मीदवारों में सबसे आगे बताए जा रहे हैं. 

ट्विटर पर उनके 94 लाख फॉलोअर्स
महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन Twitter पर एक्टिव रहते हैं और आए दिन अपने पोस्ट और तस्वीरों पर यूजर्स की राय लेते रहते हैं. गौरतलब है कि ट्विटर पर उनके 94 लाख फॉलोअर्स हैं और उनकी डाली गई पोस्ट तेजी से वायरल हो जाती है. आनंद महिंद्रा अपने ट्विटर अकाउंट पर मोटिवेशनल कंटेंट पोस्ट करने के लिए भी जाने जाते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें