scorecardresearch
 

लगातार विवादों में रहने के बाद Uber के फाउंडर ने सीईओ पद से दिया इस्तीफा

‘मैं दुनिया में किसी भी चीज से ज्यादा उबर से प्यार करता हूं और पर्सनल लाइफ की इस मुश्किल घड़ी में भी मैने निवेशकों के इस्तीफे के निवेदन को माना है'

Uber सीईओ ट्रैविस कॉलनिक Uber सीईओ ट्रैविस कॉलनिक

ऐप बेस्ड टैक्सी फर्म Uber के फाउंडर ट्रैविस कॉलनिक ने सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कुछ निवेशकों के दबाव के बाद इस्तीफा दिया है. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक कुछ ही दिनों पहले उबर के कुछ बड़े निवेशकों ने उन्हें जल्द से जल्द इस्तीफा देने को कहा था.

हालिया दिनों में कंपनी के फाउंडर कई स्कैंडल्स और विवादों में रहे हैं. हाल ही में उनकी मां का निधन हुआ जिसकी वजह से वो छुट्टी पर थे. सीईओ पद से इस्तीफे के बाद भी वो बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में रहेंगे और वोटिंग के ज्यादातर शेयर उनके पास ही होंगे.

ट्रैविस ने 2009 में Uber की शुरुआत की थी और मौजूदा दौर में ये कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी ऐप बेस्ट कैब कंपनियों में से एक है.

एक स्टेटमेंट में उबर के सीईओ ट्रैविस ने कहा है, ‘मैं दुनिया में किसी भी चीज से ज्यादा उबर से प्यार करता हूं और पर्सनल लाइफ की इस मुश्किल घड़ी में भी मैने निवेशकों के इस्तीफे के निवेदन को माना है. ऐसा इसलिए, क्योंकि उबर किसी दूसरे मामलों में पड़ने के बजाए लगातार तरक्की करे.’

रिपोर्ट से यह भी बात सामने आ रही है कि हाल में उन्होंने निजी कारणों से लंबी छुट्टी पर थे. इसी साल फरवरी में उपर के एक पूर्व कर्मचारी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा था कि इस कंपनी ने सेक्सुअल हैरेसमेंट और लैंगिक भेदभाव होता है.

इससे पहले भी ट्रैविस विवादों में रहे हैं. यहां क्लिक करें और पढ़ें कैसे उन्होंने कैब ड्राइवर से बहस की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें