scorecardresearch
 

Tata की बड़ी तैयारी, 5 लाख में लॉन्च कर सकती है Punch, सफारी-हैरियर जैसा लुक!

देश की कार कंपनी टाटा मोटर्स ने इस फेस्टिव सीजन में पंच (Punch) के जरिये परचम लहराने की तैयारी में है. दरअसल लॉन्चिंग से पहले की टाटा मोटर्स की अपकमिंग मिनी SUV पंच खूब सुर्खियां बटोर रही है.

मिनी SUV पंच को लॉन्च करने की तैयारी मिनी SUV पंच को लॉन्च करने की तैयारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लॉन्च से पहले कई जगह टेस्टिंग के दौरान स्पॉट
  • Tata Punch में हैरियर जैसा खास Terrain Mode
  • कीमत 5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है

देश की कार कंपनी टाटा मोटर्स ने इस फेस्टिव सीजन में पंच (Punch) के जरिये परचम लहराने की तैयारी में है. दरअसल लॉन्चिंग से पहले की टाटा मोटर्स की अपकमिंग मिनी SUV पंच खूब सुर्खियां बटोर रही है. 

टाटा पंच को लॉन्च से पहले ही अलग-अलग कलर में कई जगह स्पॉट किया जा चुका है. Tata की H2X कॉन्सेप्ट पर आधारित पंच को कंपनी ने डीलरशिप पर भी भेजना शुरू कर दिया है. 

टाटा मोटर्स ने हाल ही में इसका टीजर जारी किया, जिसमें डिजाइन समेत कई फीचर्स का खुलासा हुआ है. कार का फ्रंट लुक काफी हद तक टाटा सफारी और टाटा हैरियर से मिलता-जुलता हो सकता है. Tata Punch में हैरियर जैसा खास Terrain Mode दिया गया है, जिसकी मदद से खराब रास्ते में ही आरामदायक सफर किया जा सकेगा. इसके साथ ही इसमें ईको और स्पोर्ट ड्राइव मोड होंगे. 

टाटा पंच में कई शानदार फीचर्स

अगर इंजन की बात करें तो टाटा पंच में 5-स्पीड मैनुअल के साथ 1.2 लीटर पेट्रोल वाला इंजन मिलेगा. ये इंजन अल्ट्रोज और टियागो में भी यूज किया गया है. इस एसयूवी को 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है. इसका मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस और रेनो क्विड जैसी गाड़ियों से होगा. 

पिछले दिनों टाटा पंच डुअल टोन कलर ऑप्शन में नजर आई. नई फोटो में गाड़ी को ऑरेंज-ब्लैक के कॉम्बिनेशन में देखा गया है. साथ ही इसमें LED DRL (डेटाइम रनिंग लाइट्स) और डुअल टोन अलॉय व्हील भी देखने को मिलते हैं, जिससे पता लगता है कि यह एसयूवी का टॉप वेरिएंट हो सकता है.

फ्रंट लुक दमदार

टाटा पंच में LED DRL के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, ब्लैक बम्पर, अंडरबॉडी और साइड क्लैडिंग दी गई है. कार में स्क्वायर व्हील आर्च, ब्लैक-आउट पिलर और फॉक्स रूफ रेल्स भी हैं. लीक तस्वीरों के मुताबिक यह कार एक बेहतरीन केबिन के साथ आएगा. डैशबोर्ड पर कई हाइलाइट्स हैं, और एक मोटी क्रोम स्ट्रिप है, जो पूरे डैशबोर्ड पर भी चलती है. 

नेक्सॉन की तरह डैशबोर्ड पर इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है. इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस स्टार्ट-स्टॉप एंड गो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम वगैरह मिलने की संभावना है. उम्मीद की जा रही है कि इस छोटी एसयूवी की शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें