scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Volkswagen Taigun हुई लॉन्च; इस प्राइस में Astor, Creta, Seltos को देगी कड़ी टक्कर!

Volkswagen Taigun हुई लॉन्च
  • 1/8

Volkswagen Taigun हुई लॉन्च: जर्मनी की कार कंपनी Volkswagen ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Volkswagen Taigun को लॉन्च किया है. ये उसकी India 2.0 स्ट्रैटजी के तहत लॉन्च की गई पहली कार है जो पूरी तरह से ‘मेड इन इंडिया’ कार है. बाजार में ये Hyundai Creta और Kia Seltos को सीधी टक्कर देगी. जानें क्या खास है इस एसयूवी में और क्या है इसकी कीमत...

Volkswagen Taigun की परफॉर्मेंस
  • 2/8

Volkswagen Taigun की परफॉर्मेंस: कंपनी ने Volkswagen Taigun में दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन दिए हैं. इनमें एक ऑप्शन 1.0 लीटर TSI और दूसरा 1.5 लीटर TSI Evo है. पहले ऑप्शन में ग्राहकों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा जबकि दूसरे ऑप्शन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG ऑटोमेटिक गियर बॉक्स आएगा. इसका 1.0 लीटर का इंजन 115PS की मैक्सिमम पावर और 178Nm का टॉर्क देगा, जबकि 1.5 लीटर का इंजन 150PS की मैक्सिमम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क देगी. कंपनी का दावा है कि इसका 1.0 लीटर इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल 18.10 किमी का माइलेट देगा. जबकि 1.5 लीटर इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल 18.47 किमी प्रतिलीटर का माइलेज देगा.

Volkswagen Taigun का एक्सटीरियर
  • 3/8

Volkswagen Taigun का एक्सटीरियर: Volkswagen Taigun के एक्सटीरियर को काफी ‘बोल्ड’ बनाया गया है. इसमें एलईडी हैडलैंप और DRL यूनिट्स हैं. कार में 17 इंच तक के एलॉय व्हील दिए गए हैं. इसकी टेल लाइट इनफिनिटी सी-शेप में डिजाइन में है, जो इसके बैक लुक को काफी आकर्षक बनाती है. Volkswagen Taigun में सनरूफ का ऑप्शन भी है वहीं इसकी छत के कलर को डार्क टोन दिया गया है जिससे ये कार डुअल टोन ऑप्शन में भी अवेलबल है.

दमदार फीचर्स से लोडेड Volkswagen Taigun
  • 4/8

दमदार फीचर्स से लोडेड Volkswagen Taigun: Volkswagen Taigun को कई नए फीचर्स से लोडेड बनाया गया है. कार में मनोरंजन के लिए 10.1 की इंफोटेनमेंट स्क्रीन है जो Android Auto और Apple CarPlay की कनेक्टिविटी देती है. साथ ही वायरलैस मोबाइल चार्जिंग, वॉयस कमांड, 6 ऑडियो स्पीकर्स, डिजिटल कॉकपिट जैसे फीचर्स भी हैं.

Volkswagen Taigun में कंफर्ट का ध्यान
  • 5/8

Volkswagen Taigun में कंफर्ट का ध्यान: वेकेशन पर जाना हो या रोज़ाना ऑफिस तक ड्राइव करना हो, Volkswagen Taigun में कंफर्ट का पूरा ध्यान रखा गया है. इस 5-सीटर एसयूपी में पुश स्टार्ट-स्टॉप के साथ बेहतर कुशनिंग वाली सीट और क्लाइमेटिक वन टच एसी कंट्रोल दिया गया है. इतना ही नहीं वेकेशन या पार्टी का मूड हो तो कार के केबिन में दी गई लाल रंग की एंबिएंस लाइटिंग इसे छुट्टियों का परफेक्ट पार्टनर बनाती है.
 

Volkswagen Taigun के कलर
  • 6/8

Volkswagen Taigun के कलर: कंपनी ने Volkswagen Taigun के 5 कलर ऑप्शन शोकेस किए हैं. ये Curcuma Yellow, Wild Cherry Red, Candy White, Reflex Silver और Carbon Steel Grey हैं. Volkswagen Taigun में सेफ्टी का ख्याल रखा गया है और 6 एयरबैग, 3-पॉइंट सीटबेल्ट, चाइल्ड सीट माउंट, हिल होल्ड कंट्रोल जैसे 40 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स हैं.

Seltos, Creta को करेगी ‘क्लीन बोल्ड’
  • 7/8

Seltos, Creta को करेगी ‘क्लीन बोल्ड’: Volkswagen Taigun अपने सेगमेंट में कई स्टैबलिश ब्रांड को ‘क्लीन बोल्ड’ करने का दम रखती है. इनमें Hyundai Creta, Kia Seltos, Tata Harrier, MG Astor के साथ-साथ Volkswagen की सिस्टर कंपनी की Skoda Kushaq भी शामिल है.

Volkswagen Taigun की प्राइस
  • 8/8

Volkswagen Taigun की प्राइस: कंपनी ने Volkswagen Taigun की दो वैरिएंट ‘डायनामिक लाइन’ और ‘परफॉर्मेंस लाइन’ पेश की हैं. इसमें डायनामिक लाइन के 3 ट्रिम और परफॉर्मेंस लाइन के 2 ट्रिम हैं. इस कार के सबसे बेसिक मॉडल की प्राइस 10.49 लाख रुपये से शुरू होती है. जबकि सबसे हाई मॉडल का प्राइस 17.49 लाख रुपये है.