scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

स्कूटर में 'स्पोर्ट बाइक' जैसा मज़ा, Yamaha ने लॉन्च किया अनोखा Aerox 155

Yamaha का स्कूटर लॉन्च
  • 1/7

Yamaha ने अपना अनोखा ’रेसिंग स्कूटर’ Aerox 155 लॉन्च किया है. कंपनी का कहना है कि ये स्कूटर भारत के प्रीमियम स्कूटर ब्रांड में अलग जगह बनाएगा. इसे चलाने पर लोगों को स्कूटर में ‘स्पोर्ट बाइक’ जैसा आनंद और थ्रिल मिलेगा. जानें इसकी कीमत और फीचर्स.

Yamaha Maxi Sports Scooter
  • 2/7

Yamaha ने Aerox 155 को लॉन्च किया है. ये एक स्पोर्ट बाइक और स्कूटर का अनोखा मेल है. इसमें नई पीढ़ी का 155cc का लिक्विड कूल्ड ब्लू कोर इंजन है. इस इंजन को यामाहा ने अपनी रेसिंग बाइक ‘R15' के इंजन के अनुरूप विकसित किया है. जिसमें वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVA) टेक्नोलॉजी है.

Aerox 155 की दमदार पावर
  • 3/7

Yamaha Aerox 155 का 155cc का इंजन 15PS की मैक्सिमम पावर और 13.9Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. ये 4-स्ट्रोक-4-वाल्व वाला इंजन है. Yamaha Aerox 155 को कंपनी ने CVT ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया है. वहीं इसमें स्टार्ट और स्टॉप बटन का फीचर है जो इसकी ईंधन दक्षता को बढ़ाता है.

बाइक जैसा सस्पेंशन और स्टेबिलिटी
  • 4/7

Yamaha Aerox 155 में कंपनी ने 5mm लंबा ट्रेल दिया है जो इसे बाइक की तरह स्टेबिलिटी देता है. वहीं इसमें फ्रंट पर 26mm के टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, पीछे की तरफ डुअल स्प्रिंग इसे पूरा बाइक का फील देते हैं. इसमें 14 इंजन के हल्के पहिए हैं, जिसमें आगे की तरफ 110mm और पीछे 140mm के ट्यूबलैस टायर हैं. ये स्कूटर डिस्क ब्रेक के ऑप्शन में आता है.

सीट के नीचे ज्यादा स्टोरेज
  • 5/7

कंपनी के Yamaha Aerox 155 स्कूटर में सीट के नीचे 24.5 लीटर का स्टोरेज दिया गया है. जो एक फुल फेस हेल्मेट को रखने के लिए काफी है. साथ ही इसमें बारिश से बचने के लिए अलग से रेनकोट रखने का भी स्पेस है. वहीं 5.5 लीटर के पेट्रोल टैंक के लिए बाहर से पेट्रोल भरवाने की सुविधा दी गई है. 

‘स्पोर्ट बाइक’ जैसा फील
  • 6/7

यामाहा ने अपने Aerox 155 के फुट बोर्ड को थोड़ा गहरा बनाया है. इसकी वजह से राइडर को थोड़ा आगे झुककर इस स्कूटर को चलाना होता है. इससे उसे स्कूटर में ‘स्पोर्ट बाइक’ चलाने जैसा फील आता है. कंपनी ने इस स्कूटर को 2 रंग Racing Blue और Grey Vermilion रंग में पेश किया है.

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला स्कूटर
  • 7/7

Yamaha Aerox 155 में एक 5.8 इंच की एलसीडी स्क्रीन है. साथ ही इसमें Yamaha की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी गई है जो ऐप से कनेक्ट होती है. इसके अलावा सिंगल चैनल एबीएस ब्रेक, एलईडी लाइट जैसे फीचर इसे सेफ बनाते हैं इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 1.29 लाख रुपये से शुरू होती है.