scorecardresearch
 

CNG कारों की रेस हुई तेज, अब Toyota भी लाएगी Glanza का सीएनजी वैरिएंट

Toyota Glanza e-CNG: भारत में ऑटोमेकर्स धड़ल्ले से सीएनजी कार लॉन्च कर रहे हैं. अब Toyota भी इसमें शामिल होने जा रही है. कंपनी अपने प्रीमियम हैचबैक Glanza का सीएनजी वैरिएंट लॉन्च करने वाली है.

X
Toyota Glanza मारुति सुजुकी के Baleno पर बेस्ड कार है Toyota Glanza मारुति सुजुकी के Baleno पर बेस्ड कार है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Glanza टोयोटा की प्रीमियम हैचबैक है
  • नए वैरिएंट का नाम Glanza e-CNG हो सकता है

भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट में सीएनजी कारों की रेस तेज होती दिख रही है. इसकी वजह है पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमतें. इसी कारण से ऑटोमोबाइल कंपनियां धड़ल्ले से सीएनजी कार लॉन्च कर रही हैं. अब हालिया रिपोर्ट की मानें तो Toyota भी इस रेस में शामिल होने जा रही है. कंपनी अपने प्रीमियम हैचबैक कार Glanza का सीएनजी वैरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है.

जानिए कितना होगा माइलेज (Glanza CNG Mileage)

Toyota Kirloskar Motor अपनी वेबसाइट के जरिए पहले ही Glanza CNG को लेकर हिंट दे चुकी है. कंपनी ने बताया था कि नई Glanza CNG का माइलेज 25Km/Kg हो सकता है. कंपनी ने बाद में पोस्ट हटा लिया था. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक आगामी सीएनजी वेरिएंट का नाम Toyota Glanza e-CNG होगा. 

कब तक लॉन्च होगी नई कार

ऑटोमोबाइल कंपनी ने Glanza e-CNG के लॉन्च डेट को लेकर किसी तरह की जानकारी शेयर नहीं की है. हालांकि, इस बात की संभावना जताई जा रही है कि अगले कुछ महीने में कंपनी इस कार को मार्केट में उतार सकती है. 

जानिए इस कार से जुड़े फीचर्स के बारे में

Toyota की Glanza मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के बलेनो (Baleno) पर बेस्ड है. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक Toyota Glanza e-CNG को K-Series Engine के साथ मार्केट में उतार सकती है. हाल में लॉन्च Glanza 2022 में यही इंजन है. 

कितनी होगी कीमत (Toyata Glanza CNG Price)

Toyota Kirloskar Motor ने हाल में लॉन्च Toyota Glanza 2022 की एक्स-शोरूम कीमत 6.39 लाख रुपये तय की है. अब इस बात की उम्मीद की जा रही है कि आगामी सीएनजी वेरिएंट का मूल्य थोड़ा ज्यादा है. यह कार पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में 70,000 रुपये महंगी हो सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें