scorecardresearch
 

सिर्फ महिलाएं चलाएंगी ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर कारखाना, 10 हजार की होगी भर्ती

Ola electric scooters ने 10 हजार महिला कर्मचारियों वाला एक खास कारखाना बनाने का ऐलान किया है. इसका कामकाज पूरी तरह से महिलाओं के ही हाथ में ही होगा.

महिलाएं चलाएंगी ओला का कारखाना (फोटो: @bhash) महिलाएं चलाएंगी ओला का कारखाना (फोटो: @bhash)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिर्फ महिला कर्मचारियों वाला कारखाना
  • स्कूटर के लिए Ola ने की अनूठी पहल

इस साल 15 अगस्त को इलेक्ट्र‍िक स्कूटर लॉन्च करने वाली ओला (Ola electric scooters) ने इनके मैन्युफैक्चरिंग के लिए 10 हजार महिला कर्मचारियों वाला एक खास कारखाना बनाने का ऐलान किया है. इसका कामकाज पूरी तरह से महिलाओं के ही हाथ में ही होगा.

ओला का कहना है कि आत्मनिर्भर भारत के लिए आत्मनिर्भर महिलाओं की जरूरत है. Ola के CEO भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा, 'आज मुझे यह ऐलान करते हुए गर्व हो रहा है कि ओला फ्यूचर फैक्ट्री को पूरी तरह से महिलाओं के द्वारा संचालित की जाएगी. हमने इस वर्कफोर्स की पहली खेप का इसी हफ्ते स्वागत किया है और पूरी क्षमता से शुरू होने पर इस कारखाने में 10,000 महिलाएं होंगी. मैं ओला वुमन ओनली फैक्ट्री और दुनिया के ऐसे पहले कारखाने का ऐलान करने में गर्व महसूस कर रहा हूं.' 

Ola ने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 और Ola S1 Pro लॉन्च किए हैं. इसमें Ola S1 की एक्स-शोरूम प्राइस 99,999 रुपये और Ola S1 Pro की प्राइस 1,29,999 रुपये है.

बिना पेपरवर्क लोन

भाविश अग्रवाल ने कुछ दिनों पहले एक ट्वीट में कहा था कि कंपनी ने Ola S1 की खरीद को पूरी तरह से डिजिटल बनाया है. यहां तक कि लोन की प्रक्रिया को भी पूरी तरह डिजिटल और पेपरलेस किया गया है. हम अपने ग्राहकों को अपनी तरह का ये पहला डिजिटल परचेज अनुभव प्रदान करना चाहते हैं.

15 सितंबर से खुलेगी सेल

अब कंपनी की बिक्री 15 सितंबर 2021 को सुबह 8 बजे से शुरू होगी. इसमें उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी, जिन्होंने 499 रुपये में इसे पहले बुक कराया है. इस खरीद के दौरान ग्राहकों का रिजर्वेशन और उनकी परचेज लाइन पहले जैसी रहेगी. वहीं डिलीवरी डेट भी पहले जैसी रहेगी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें