scorecardresearch
 

पुरानी स्कॉर्पियो से सस्ती है New Scorpio N, दोनों में है ये खास अंतर

ग्राहक बेसब्री से नई स्कॉर्पियो का इंतजार कर रहे हैं. कंपनी के मुताबिक 30 जुलाई से इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी. कंपनी ने Scorpio N की कीमत की घोषणा कर दी है. पुरानी स्कॉर्पियो की तुलना में नई स्कॉर्पियो थोड़ी सस्ती है.

X
New Scorpio में कई हाईटेक फीचर्स
New Scorpio में कई हाईटेक फीचर्स
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेट्रोल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये
  • 30 जुलाई से शुरू होगी नई स्कॉर्पियो की बुकिंग

अब चंद दिन बचे हैं, 30 जुलाई से Mahindra Scorpio N की बुकिंग शुरू हो जाएगी. ग्राहक बेसब्री से नई स्कॉर्पियो का इंतजार कर रहे हैं. कुछ ग्राहक नई Scorpio की तुलना Toyota Fortuner और Tata Safari से कर रहे हैं. लेकिन क्या नई स्कॉर्पियो बहुत बेहतरीन है, आइए जानते हैं. 

दरअसल, महिंद्रा कंपनी को नई स्कॉर्पियो से बहुत उम्मीद है, कंपनी को लगता है कि इस बार शहरी लोग भी बढ़-चढ़कर Scorpio खरीदेंगे. कंपनी लगातार नई Scorpio को 'Big Daddy of suv' पंच लाइन के साथ प्रमोट कर रही है. 

डीजल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपये

महिंद्रा के मुताबिक New Scorpio की डिलीवरी सितंबर महीने से शुरू हो जाएगी. कंपनी ने Scorpio N की कीमतों की घोषणा कर दी है. पुरानी स्कॉर्पियो की तुलना में नई स्कॉर्पियो थोड़ी सस्ती है. पेट्रोल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये है, कंपनी ने पहली बार Scorpio को पेट्रोल वैरिएंट के साथ उतारा है. जबकि डीजल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपये है. नई Scorpio के टॉप वैरिएंट की कीमत 23.90 लाख रुपये है. वहीं पुरानी Scorpio की शुरुआती कीमत 13.54 लाख रुपये से 18.62 लाख रुपये के बीच है. 

पुरानी Scorpio और नई स्कार्पियो के बेस मॉडल (डीजल) की कीमतों में एक लाख रुपये का अंतर है. पहले से बाजार में मौजूद Scorpio Classic की शुरुआती कीमत 13.54 लाख रुपये है, जबकि Scorpio N की शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपये है.

 

       Scorpio Classic (OLD)      New Scorpio N
   Length      4456 mm         4662 mm
   Width      1820 mm        1917 mm
   Hight      1995 mm         1857 mm
   Wheelbase      2680 mm         2750 mm
   Engine       2.2 Litre Diesel        2.2 L Diesel/2.0 L Petrol
   Sunroof      NO         YES
   Airbags         2 Airbags          6 Airbags 
     

भारतीय बाजार में स्कॉर्पियो-एन का मुकाबला टाटा सफारी (Tata Safari), एमजी हेक्टर प्लस (MG Hector Plus), हुंडई अल्काजर (Hyundai Alcazar) और Mahindra XUV700 से है. नई स्कॉर्पियो-एन (New Scorpio-N) के बारे में बात करें तो यह पांच ट्रिम्स में उपलब्ध होगी और  Z2 से शुरू होकर Z8 L तक के वेरिएंट में आएगी. 

वहीं कंपनी ने साफ कर दिया है कि पुरानी स्कॉर्पियो भी बिकती रहेगी. पुरानी अब Scorpio Classic कहलाएगी. इसके दो वैरिएंट में एंट्री-लेवल का नाम S होगा. ये पुरानी स्कॉर्पियो के S3 जैसा ही होगी. जबकि पुरानी स्कॉर्पियो के टॉप मॉडल S11 को भी नई Scorpio Classic सीरीज में लॉन्च किया जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें