scorecardresearch
 

Upcoming EV: लौटेगा LML का स्कूटर, Harley-Davidson बनाने वाली फैक्ट्री में होगा तैयार

नब्बे के दशक में पैदा हुए हम से अधिकतर लोगों ने अपने पापा के साथ LML स्कूटर की सवारी जरूर की होगी. अब LML ब्रांड इंडियन मार्केट में वापसी करने जा रहा है. इस बार ये एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनकर लौटेगा और ये तैयार होगा भारत में Harley-Davidson का प्रोडक्शन करने वाली फैक्टरी में...

X
लौटेगा LML का स्कूटर लौटेगा LML का स्कूटर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इलेक्ट्रिक स्कूटर बनकर लौटेगा LML
  • फैक्ट्री में हर महीने बनेंगे 18000 स्कूटर
  • 1979 में हुई थी LML की स्थापना

नब्बे के दशक में पैदा हुए हम से अधिकतर लोगों ने अपने पापा के साथ LML स्कूटर की सवारी जरूर की होगी. अब LML ब्रांड इंडियन मार्केट में वापसी करने जा रहा है. इस बार ये एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनकर लौटेगा और ये तैयार होगा भारत में Harley-Davidson का प्रोडक्शन करने वाली फैक्टरी में.

मिलाया Saera Auto से हाथ
LML Electric अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) साएरा इलेक्ट्रिक ऑटो की फैक्ट्री में तैयार करेगी. इसके लिए दोनों कंपनियों के बीच एक कॉन्ट्रैक्ट साइन हुआ है. साएरा इलेक्ट्रिक ऑटो का प्लांट हरियाणा बावल में है, जहां कर महीने करीब 18,000 स्कूटर तैयार हो सकते हैं.

बनती थी Harley Davidson की बाइक
साएरा की हरियाणा स्थित इस फैक्ट्री में हार्ले-डेविडसन की बाइक तैयार की जाती थीं. अमेरिका की मोटरसाइकिल कंपनी इंडिया से वापस लौटने से पहले इसी फैक्ट्री में अपने प्रोडक्ट्स का विनिर्माण कराती थी और अब इसमें कानपुर की LMLकी भविष्य की दोपहिया गाड़ियां तैयार होंगी.

बनेंगे 100% Made In India स्कूटर
LML के सीईओे योगेश भाटिया का कहना है कि LML स्कूटर की वापसी में ये पार्टनरशिप अहम होगी. हम इन स्कूटर को 2025 तक पूरी तरह से Made In India इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाना चाहते हैं.

LML की स्थापना 1979 में हुई थी. Bajaj Chetak और  Pria जैसे स्कूटर के बीच इसने लंबे समय तक भारतीय सड़कों पर राज किया. अब ये कई सालों बाद वापसी करने जा रहा है.

ये भी पढ़ें: 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें