scorecardresearch
 

अब Mahindra भी बनाएगी इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस कंपनी के साथ की डील

Mahindra Group अब इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने का काम करेगा. कंपनी अपने पीथमपुर प्लांट में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की मैन्युफैक्चरिंग करेगी.

X
अब Mahindra भी बनाएगी इलेक्ट्रिक स्कूटर अब Mahindra भी बनाएगी इलेक्ट्रिक स्कूटर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिंद्रा ग्रुप 5 साल तक बनाएगा इलेक्ट्रिक स्कूटर
  • महिंद्रा ने हाल में लॉन्च की हैं Yezdi Bikes

Mahindra Group अब इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने का काम करेगा. कंपनी अपने पीथमपुर प्लांट में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की मैन्युफैक्चरिंग करेगी.

बनेंगे Hero Electric के स्कूटर

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) की कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने के लिए Hero Electric के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है. कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक के ऑप्टिमा और एनवाईएक्स स्कूटर का प्रोडक्शन करेगी. इससे हीरो को इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपनी बढ़त बनाने में मदद मिलेगी, क्योंकि प्रोडक्शन कैपिसिटी बढ़ने से डिलीवरी टाइम में कमी आएगी.

Mahindra-Hero Electric Deal 5 साल की

महिंद्रा ग्रुप और हीरो इलेक्ट्रिक के बीच कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग (Contract Manufacturing) की ये डील 5 साल के लिए की गई है. इस डील के तहत 140 से 150 करोड़ रुपये का ट्रांजैक्शन होगा. Hero Electric ने हाल में अपनी लुधियाना फैक्टरी का विस्तार किया है और अब महिंद्रा के साथ इस डील के बाद कंपनी को 2022 में 10 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) की डिमांड को पूरा करने में आसानी होगी.

Mahindra Group का बड़ा प्लान

हाल में महिंद्रा ग्रुप ने कारों के अलावा बाइक, सुपरकार और अन्य तरह के ऑटोमोटिव सेक्शन पर भी ध्यान देना शुरू किया है. महिंद्रा समूह की एक और कंपनी Classic Legends ने कुछ ही समय पहले Yezdi Brand के तहत 3 मोटरसाइकिल लॉन्च की है. जबकि इससे पहले कंपनी Jawa Motorcycle जैसे ब्रांड को नया जीवन दे चुकी है.

ये भी पढ़े: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें