scorecardresearch
 

इस SUV की बुकिंग कैंसिल करवाने पर कंपनी दे रही 2 लाख! जानिए क्या है वजह

Ford Bronco फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस एक दमदार ऑफरोडिंग एसयूवी है. ये एसयूवी टू-डोर और फोर-डोर दोनों विकल्प के साथ ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है. अब कंपनी इसकी बुकिंग कैंसिल करवाने और दूसरे मॉडल के चुनाव पर ग्राहकों को भारी रकम बतौर डिस्काउंट ऑफर कर रही है.

X
Ford Bronco
Ford Bronco

तकरीबन हर वाहन निर्माता कंपनी की ये ख्वाहिश रहती है कि उसके वाहनों को जबरदस्त बुकिंग मिले, लेकिन एक ऐसी कंपनी भी है जो अपने SUV की बुकिंग कैंसिल करने के लिए ग्राहकों को पैसे ऑफर कर रही है. अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड ने साल 2021 में अपनी नई एसयूवी Bronco को लॉन्च किया था, इस एसयूवी के बाजार में आते ही ग्राहकों ने इसे हाथों-हाथ लिया और इसकी जबरदस्त बुकिंग दर्ज की गई. अब इस एसयूवी की बुकिंग कैंसिल करने और दूसरे मॉडल को बुक करने पर  कंपनी की तरफ से 2,500 डॉलर (लगभग INR 2 लाख रुपये) बतौर डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है. 

ग्लोबल मडिया कार्स डायरेक्ट की रिपोर्ट्स के अनुसार फोर्ड दूसरे वाहन खरीदने के लिए ब्रोंको खरीदारों को मोटी रकम दे रहा है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि, डीलरों को भेजे गए इंसेंटिव बुलेटिनों में अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड 2023 Bronco एसयूवी खरीदारों को उनके ऑर्डर को रद्द करने और दूसरे वाहन को बुक करने पर 2,500 डॉलर की छूट की पेशकश कर रहा है. 

बता दें कि, ये डिस्काउंट केवल उन दूसरे वाहनों पर दिया जाएगा, जिनकी बुकिंग आगामी 3 अप्रैल से पहले की जाएगी. यदि किसी ने Bronco एसयूवी की बुकिंग की है और डिलीवरी का इंतजार कर रहा है, ऐसे में यदि वो ग्राहक अपना मन बदलता है और किसी अन्य मॉडल की बुकिंग करता है तो Bronco की बुकिंग कैंसिल करवाने पर उसे 2,500 डॉलर का इंसेंटिव दिया जाएगा.

Ford Bronco
Ford Bronco

कार एंड ड्राइवर की रिपोर्ट के मुताबिक, फोर्ड का कहना है कि, सप्लाई-चेन अचानक से एक बड़ी चुनौती बन गई है. आपूर्ति बाधित होने के नाते इस एसयूवी में दिए जाने वाले कुछ फीचर्स को शामिल नहीं किया जा सकता है, जैसे कि सास्क्वाच, लक्स पैकेज और मोल्डेड इन कलर हार्ड टॉप इत्यादि. ऐसे में कंपनी इस एसयूवी की बुकिंग कैंसिल करने और दूसरे मॉडल पर स्विच करने के लिए ऑफर दे रही है. हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है कि Ford Bronco के कितने यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की गई है और इसका वेटिंग पीरियड कितना है. 

हालांकि, कंपनी के इस डील में एस्केप, ब्रोंको स्पोर्ट, एज, एक्सप्लोरर, एक्सपीडिशन, रेंजर और F-150 मॉडल शामिल हैं. यानी कि ग्राहकों को इन्हीं में से किसी एक मॉडल को चुनना होगा. ये एसयूवी टू-डोर और फोर-डोर दो विकल्पों के साथ अमेरिकी बाजार में उपलब्ध है. इसकी शुरुआती कीमत 32,295 डॉलर (तकरीबन 26.35 लाख रुपये) है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें