scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

खुली Tesla की सबसे बड़ी फैक्ट्री, Elon Musk ने मारी रॉकस्टार की तरह एंट्री, देखें तस्वीरें

खुली Tesla की सबसे बड़ी फैक्ट्री
  • 1/7

इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने वाली कंपनी टेस्ला इंक (Tesla Inc.) की नई फैक्ट्री की ओपनिंग पर सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) एक दम निराले अंदाज में दिखे. इस बार उनका लुक किसी रॉकस्टार से कम नहीं था. टेस्ला की ये फैक्ट्री अब कंपनी का नया हेडक्वार्टर भी होगी. जानें इस फैक्ट्री के बारे में सब कुछ

हैट-चश्मे के साथ खुली गाड़ी में एंट्री
  • 2/7

हैट-चश्मे के साथ खुली गाड़ी में एंट्री
दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क ने दुनिया की इस सबसे बड़ी बिल्डिंग में खुली गाड़ी में बैठकर एंट्री मारी. एलन मस्क Texas की Austin Giga Factory के ओपनिंग इवेंट Cyber Rodeo में सिर पर हैट, गोगल्स और टीशर्ट पहन कर पहुंचे. इस पार्टी में हजारों लोगों को गेस्ट के तौर पर इन्वाइट किया गया था.

इतनी बड़ी Austin Giga Factory
  • 3/7

इतनी बड़ी Austin Giga Factory
Tesla की ये फैक्ट्री 8 वर्ग किलोमीटर से भी ज्यादा इलाके में फैली है.  इसलिए ये दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग है. साइज के मामले में ये अमेरिका के रक्षा मुख्यालय से भी बड़ा है. इस फैक्ट्री को बनाने में Tesla ने एक अरब डॉलर खर्च किए हैं.

फैक्ट्री में बनेगा Cybertruck
  • 4/7

फैक्ट्री में बनेगा Cybertruck
Tesla Cybertruck का दुनिया बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रही है. इस फैक्ट्री में कंपनी इस ट्रक की मैन्युफैक्चरिंग शुरू करेगी. इसे कंपनी ने 2019 में दुनिया के सामने पेश किया था, जो कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक है.
 

मिलेगी 10,000 लोगों नौकरी
  • 5/7

मिलेगी 10,000 लोगों नौकरी
Tesla की इस फैक्ट्री में Model Y के साथ कंपनी और भी इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाएगी. इस फैक्टरी से अमेरिका में 10,000 लोगों को नौकरी मिलेगी.

बनेंगी 5 लाख गाड़ियां
  • 6/7

बनेंगी 5 लाख गाड़ियां
Tesla की Texas Giga Factory सिर्फ साइज और नौकरी देने के मामले में ही बड़ी नहीं है. बल्कि इसकी प्रोडक्शन कैपिसिटी भी लाजवाब है. अगले साल से यहां पूरी तरह से प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा और हर साल 5 लाख Tesla Cars यहां से बनकर निकलेंगी.

Cyber Rodeo में ड्रोन शो, आतिशबाजी 
  • 7/7

Cyber Rodeo में ड्रोन शो, आतिशबाजी 
ऑस्टिन में Texas Giga Factory का ओपनिंग इवेंट Cyber Rodeo काफी खास था. इस शो की शुरुआत में एक ड्रोन शो हुआ, जिसे पूरे शहर ने देखा. वहीं इवेंट के एंड में जोरदार आतिशबाजी का नजारा देखा गया.