scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Tata Curvv Decoded: तस्वीरों से समझें कितनी अलग है टाटा की ये नई इलेक्ट्रिक गाड़ी

तस्वीरों में Tata Curvv Decoded
  • 1/9

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी नई कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा कर्व (Tata Curvv) से पर्दा उठा दिया है. अभी इसका जो डिजाइन सामने आया है, वो अपने आप में काफी यूनीक है. हालांकि जब ये पूरी तरह से लॉन्च होगी, तो इसमें कितना बदलाव होगा, ये तब ही पता चलेगा. लेकिन अभी हम इसकी तस्वीरों से इसके डिजाइन को डिकोड करते है.

Tata Curvv का फ्रंट लुक
  • 2/9

Tata Curvv का फ्रंट लुक
Tata Curvv का फ्रंट लुक काफी सिंपलिसिटी टच वाला है. इसमें ग्रिल, बंपर को इतना स्मूद बनाया गया है कि ये काफी एलिगेंट दिखती है और एक लक्जरी फील देती है. इसके बोनट पर दी गई बॉडी लाइन इसे मस्कुलर भी बनाती है. इस तरह एक पॉवरफुल SUV की इमेज को भी ये बखूबी कैरी करती है.
 

हेडलैंप हैं कमाल के
  • 3/9

हेडलैंप हैं कमाल के
Tata Curvv के हेडलैंप को एक दम मॉडर्न बनाया गया है. इंडियन मार्केट में मौजूद किसी भी गाड़ी का हेडलैंप इतना यूनीक नहीं दिखता है. ये ट्राइंगुलर शेप में है और लाइन्स का इसमें कमाल यूज किया गया है. ये इस कार की पूरी थीम के साथ मैच करता है, जो इसे एक इंट्रीग्रेटेड लुक देता है. वहीं इसमें फ्रंट बोनट के ओपनिंग पॉइंट पर एक स्लीक एलईडी स्ट्रिप भी दी गई है.

साइड से देखने में कूपे
  • 4/9

साइड से देखने में कूपे
Tata Curvv को अगर आप साइड से देखें तो आपको किसी लक्जरी कूपे (Luxury Coupe) का फील आएगा. इसकी शार्प शोल्डर लाइन, स्क्वेयर शेप के व्हील आर्क, स्पोपिंग रूफलाइन और नॉचबैक स्टाइल का बैक इसके डिजाइन एलिमेंट को एक अनोखा लुक देता है. 

फ्रंट को कॉम्प्लिमेंट करता बैक लुक
  • 5/9

फ्रंट को कॉम्प्लिमेंट करता बैक लुक
Tata Curvv फ्रंट से लेकर बैक तक इंटीग्रेटेड दिखे. इसलिए इसका बैक लुक फ्रंट को कॉम्पिलिमेंट करता है. इसमें फ्रंट की एलईडी स्ट्रिप की तरह बैक साइड पर भी पूरी चौड़ाई की टेल लाइट दी गई है.वहीं ट्राइंगुलर एयर वेंट्स, मस्कुलर लाइन वाला बंपर इसके बैक लुक को शानदार दिखाता है

अलग हो सकता है साइड मिरर
  • 6/9

अलग हो सकता है साइड मिरर
टाटा मोटर्स ने Tata Curvv का जो वीडियो रिलीज किया है. उसमें सबसे ज्यादा जिज्ञासा जगाने वाला फीचर इसके साइड मिरर (ORVM) हैं. क्योंकि इनका डिजाइन काफी स्लीक है, जिससे लगता है कि इनमें असल में कैमरा फिट हो सकता है जिसका व्यू ड्राइवर को कार के अंदर डिस्प्ले पर ही दिखाई देगा. या फिर एक और अंदाजा ये लगाया जा सकता है कि ये रोटेट करने वाले हो सकते हैं.

डैशबोर्ड एकदम साफ-सुथरा
  • 7/9

डैशबोर्ड एकदम साफ-सुथरा
Tata Curvv के इंटीरियर में डैशबोर्ड को एकदम स्लीक और क्लीन टच दिया गया है. ये मिनिमलिस्ट लुक वाला है. बहुत ज्यादा ताम-झाम इसके डैशबोर्ड पर नहीं दिए गए हैं. एसी वेंट और अन्य कंट्रोल टच बेस्ड हैं. जबकि इंफोटेनमेंट स्क्रीन को डैशबोर्ड के ऊपर लगाया गया है. जबकि ड्राइवर इंफोर्मेशन स्क्रीन इसके बराबर में लगाई गई है.

हैंडी है कार का स्टीयरिंग
  • 8/9

हैंडी है कार का स्टीयरिंग
टाटा ने अपनी Tata Curvv में स्टीयरिंग व्हील को भी थीम के मुताबिक काफी स्लीक और सिंपल रखा है. स्टीयरिंग व्हील पर माउंट कंट्रोल को इतना आसान बनाया गया है कि ड्राइवर कार चलाते समय इसे अपने अंगूठे से ही ऑपरेट कर सकता है.

धूल कर सकती है दिक्कत
  • 9/9

धूल कर सकती है दिक्कत
भारत में सड़कों पर काफी धूल होती है. ऐसे में अगर Tata Curvv इसी डिजाइन के साथ मार्केट में लॉन्च होती है. तो इसकी डिजाइन का एक एलीमेंट काफी नुकसान वाला भी हो सकता है. दरअसल कंपनी ने इसमें मैट फिनिश और लाइन्स को डिजाइन का मेन एलीमेंट बनाया है, यानी की इसके बंपर से लेकर डैशबोर्ड तक पर स्मूद सरफेस नहीं दिखता है जिससे इन लाइन्स के बीच धूल जम सकती है, जो लॉन्ग रन में गाड़ी में गंदगी जमा होने की वजह बन सकती है.