scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

एक और दमदार कार लॉन्च, महज 3.5 सेकंड में 100km की रफ्तार, कीमत 3.54 करोड़

भारतीय बाजार में हुराकन ईवीओ लॉन्च
  • 1/6

इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Lamborghini ने मंगलवार को भारत में लैम्बॉर्गिनी Huracan EVO RWD Spyder लॉन्च कर दी है. नए लुक और दमदार इंजन वाली इस सुपरकार की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 3.54 करोड़ रुपये तय की गई है. 

नए मॉडल में वी10 इंजन
  • 2/6

सुपर स्पोर्ट्स कार कंपनी लैम्बॉर्गिनी इंडिया ने बयान में कहा कि नए मॉडल में वी10 इंजन लगा है, जो 610 hp की शक्ति देता है. यह मॉडल शून्य से 100 किलोमीटर की रफ्तार 3.5 सेकंड में पकड़ सकता है. इसकी अधिकतम गति सीमा 324 किलोमीटर प्रति घंटे की है.
 

भारतीय बाजार पर कंपनी की नजर
  • 3/6

लैम्बॉर्गिनी के क्षेत्रीय निदेशक एशिया-प्रशांत फ्रांसिस्को स्कारडाओनी ने कहा कि यह मॉडल भारत के सुपर स्पोर्ट्स कार बाजार में एक नई जान डालेगा. भारत में ये कार ग्लोबल लॉन्च के तकरीबन एक साल बाद पेश की गई है, इसे ग्लोबल मार्केट में पिछले साल मई महीने में लॉन्च किया गया था. 
 

बड़े निवेश की तैयारी में कंपनी
  • 4/6

लैम्बॉर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा कि भारत कंपनी के लिए रणनीति बाजारों में से है, हम अपने ग्राहकों को विशिष्ट अनुभव प्रदान करने के लिए यहां लगातार निवेश कर रहे हैं.

लुक में बदलाव
  • 5/6

गौरतलब है कि पिछले एक साल में लैम्बॉर्गिनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली दूसरी कार है. Huracan Spyder डिजाइन और लुक के मामले में काफी हद तक कूपे मॉडल जैसा ही है. लेकिन वजन 120 किलोग्राम ज्यादा है.

कार में फीचर्स
  • 6/6

इस कार की सबसे खास बात ये है कि इसका रूफ टॉप महज 17 सेकंड में ही खुल जाता है. कंपनी ने इसमें कूपे मॉडल जैसा ही केबिन भी दिया है. इस कार में 8.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और ऐमजॉन एलेक्सा से कनेक्ट किया जा सकता है.