scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

अंदर से कुछ इस तरह दिखती है Hyundai की ये बड़ी कार, 18 जून को होगी लॉन्च

 18 जून को लॉन्च होगी Hyundai Alcazar
  • 1/9

लंबे इंतजार के बाद अब 18 जून को Hyundai की 7-सीटर एसयूवी Alcazar लॉन्च होने वाली है. हुंडई की इस बड़ी कार से जुड़ी कई जानकारियां लॉन्चिंग से पहले सामने आई हैं. खासकर कहा जा रहा है कि हुंडई Alcazar के डीजल वेरिएंट में बेहतरीन माइलेज मिलेगा. आइए जानते हैं कि इस SUV से जुड़ीं कुछ खास बातें...

आठ रंगों में Alcazar
  • 2/9

आठ रंगों में Alcazar: 
Hyundai Alcazar के 6 और 7 सीटर ऑप्शन उपलब्ध हैं. लॉन्च से पहले कंपनी ने इस SUV की अंदर की तस्वीर जारी कर दी है. इसके 6-सीटर ऑप्शन में ग्राहकों को मिड-लाइन पर कैप्टन सीट मिलती है. केबिन फीचर्स की डिटेल्स भी सामने आई हैं. हुंडई की यह एसयूवी आठ रंगों में बाजार में आएगी. 

6 वेरिएंट्स में SUV
  • 3/9

6 वेरिएंट्स में SUV:
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुंडई Alcazar के पेट्रोल और डीजल इंजन मॉडल के तीन-तीन वेरिएंट होंगे. ये वेरिएंट Prestige, Platinum और Signature होंगे. ये वेरिएंट्स 6 और 7-सीटर दोनों तरह के मॉडल में उपलब्ध होंगे. इसमें Prestige बेस मॉडल होगा, Platinum मिड-रेंज और Signature टॉप मॉडल होगा. 

हुंडई Alcazar में दमदार इंजन
  • 4/9

हुंडई Alcazar में दमदार इंजन
हुंडई ने Alcazar को 2.0 लीटर के पेट्रोल और 1.5 लीटर के डीजल इंजन ऑप्शन के साथ उतारने की तैयारी है. इसके दोनों ही संस्करण में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है. Hyundai Alcazar का 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन 159hp की मैक्सिमम पावर और 191Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं 1.5 लीटर का डीजल इंजन 115hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. 

रफ्तार भी बेहतरीन
  • 5/9

रफ्तार भी बेहतरीन
यह एसयूवी 0 से 100 किमी की रफ्तार मात्र 9.5 सेकेंड में पकड़ सकती है. भारत में अल्कजार का मुकाबला Tata Safari 2021, MG Hector Plus और अपकमिंग Mahindra XUV700 जैसी गाड़ियों से है. 
 

माइलेज
  • 6/9

माइलेज: कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इसका 1.5 लीटर का CRDi डीजल पावरट्रेन मैनुअल वेरिएंट में 20.4 किमी प्रति लीटर और ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ 18.1 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज मिलेगा. वहीं पेट्रोल वेरिएंट करीब 14.5 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देगा.
 

ये खास फीचर्स
  • 7/9

ये खास फीचर्स
कंपनी ने Alcazar के इंटीरियर को प्रीमियम डुअल टोन दिया है. ये कोग्नैक ब्राउन इंटीरियर के साथ आती है. साथ ही इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो इस सेगमेंट की कारों में पहली बार आए हैं. इनमें बोस के 8 प्रीमयम साउंड सिस्टम, ऑटो हेल्दी एयर प्यूरीफायर, कप होल्डर, रियर विंडो सनशेड, मोबाइल होल्डर शामिल हैं. 
 

मनोरंजन के लिए ये नए फीचर्स
  • 8/9

मनोरंजन के लिए ये नए फीचर्स:  
कंपनी ने Alcazar में 10.25 इंच का मल्टी डिस्प्ले डिजिटल क्लस्टर दिया है. ये ड्राइव के दौरान एंटरटेनमेंट की जरूरतों का पूरा ख्याल रखेगा. साथ ही केबिन के अंदर 64 कलर वाली एंबिएंट लाइटिंग दी गई है जिसे आप अपने मूड के हिसाब से सेट कर सकते हैं.

25 हजार रुपये में कराएं बुकिंग
  • 9/9

25 हजार रुपये में कराएं बुकिंग:
लॉन्चिंग से पहले Alcazar की प्री-बुकिंग जारी है. आप 25000 रुपये टोकन मनी देकर इसकी बुकिंग करा सकते हैं. इसके दोनों मॉडल की बुकिंग कंपनी के ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफॉर्म या डीलरशिप पर की जा सकती है.