scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Ola Scooter खुद बताएगा ‘कब करानी है सर्विस’, घर आएगा मैकेनिक!

Ola का ना शोरूम, ना सर्विस सेंटर
  • 1/8

Ola ने जब अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 और Ola S1 Pro को लॉन्च किया था. तब ही कहा था कि कंपनी इन स्कूटर की सेल को पूरी तरह डिजिटल रखेगी. इसके ना तो कोई सर्विस सेंटर होंगे, ना ही कोई शोरूम. अब ऐसे में इसके ग्राहकों को चिंता है कि इसकी सर्विस होगी कैसे. जानें यहां...

Ola स्कूटर खुद बताएगा सर्विस का समय
  • 2/8

Ola Scooter की खास बात ये है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) से लैस है. ऐसे में इसके लिए आपको आम स्कूटर की तरह हर 3 महीने या 6 महीने में सर्विस कराने की जरूरत नहीं है. बल्कि इसकी सर्विस कब होनी है, ये आपका स्कूटर आपको खुद बताएगा. कैसे?

Ola App पर चेक कर पाएंगे परफॉर्मेंस
  • 3/8

Ola Scooter एक ऐप के माध्यम से आपके मोबाइल फोन से कनेक्टेड रहेगा. इस ऐप पर आपके स्कूटर की परफॉर्मेंस की जानकारी मिलती रहेगी. ऐसे में जब स्कूटर में कोई खराबी आएगी तो इसकी सर्विस की जरूरत होगी तो आपको नोटिफिकेशन आ जाएगा. लेकिन बिना सर्विस सेंटर के सर्विस होगी कैसे..?

Ola Scooter की सर्विस घर बैठे
  • 4/8

Ola Electric अपना कोई शोरूम या सर्विस सेंटर नहीं खोलेगी. लेकिन इसकी ऑफिशियल साइट पर इस बात की जानकारी मिलती है कि Ola Scooter की सर्विस घर बैठे होगी. बस इसके लिए आपको अपनी Ola App से सर्विस रिक्वेस्ट जेनरेट करनी होगी.

घर आएगा Ola Scooter का मैकेनिक
  • 5/8

जब आपकी सर्विस रिक्वेस्ट जेनरेट हो जाएगी, तो Ola Electric आपके स्कूटर की सर्विस के लिए मैकेनिक को घर भेज देगी. कंपनी ने अपने सर्विस मैकेनिक्स को ‘Ola Service Champion' नाम दिया है. अगर आपका स्कूटर घर पर ठीक नहीं हुआ तब क्या होगा?
 

Ola Scooter की सर्विस होगी पिक एंड ड्रॉप
  • 6/8

घर पर मैकेनिक को अगर आपके Ola Scooter में ऐसी कोई खराबी मिलती है, जो वहां ठीक नहीं हो सकती. तो कंपनी आपके स्कूटर की सर्विस के लिए पिक एंड ड्रॉप फैसिलिटी देगी और रिपेयर करने के बाद स्कूटर घर पहुंचा देगी.
 

Ola Scooter की वारंटी
  • 7/8

Ola Scooter पर ग्राहकों को 3 साल या 40,000 किमी जो भी पहले पूरा होगा उतनी वारंटी मिलेगी. जबकि इसकी बैटरी पर 3 साल की अनलिमिटेड किमी की वारंटी होगी. कंपनी ने हाल में दो दिन के भीतर 1100 करोड़ रुपये मूल्य के Ola Scooter की बिक्री की है.

ये है Ola Scooter की कीमत
  • 8/8

कंपनी ने Ola Scooter के 2 मॉडल उतारे हैं. इसमें Ola S1 की एक्स-शोरूम प्राइस 99,999 रुपये और Ola S1 Pro की प्राइस 1,29,999 रुपये है.  FAME-2 सब्सिडी और राज्य सरकार की सब्सिडी के बाद दिल्ली में Ola S1 की कीमत 85,009 रुपये और गुजरात में 79,000 रुपये है.