scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Ducati Monster इंडिया में लॉन्च, कीमत जानकर रह जाआगे हैरान!

Ducati Monster इंडिया में लॉन्च
  • 1/8

ग्लोबल स्पोर्ट बाइक कंपनी Ducati ने अपनी नई Ducati Monster और Ducati Monster Plus को इंडिया में लॉन्च कर दिया. रेसिंग बाइक के शौकीनों के लिए ये मोटरसाइकिल काफी खास है. जानें इसकी कीमत और बाकी फीचर्स...

हल्की होगी Ducati Monster
  • 2/8

Ducati का दावा है कि उसकी नई Ducati Monster और Ducati Monster Plus काफी हल्की और कॉम्पैक्ट हैं. इसके बावजूद इनकी परफॉर्मेस काफी दमदार है. कंपनी की इस बाइक का वजन महज 166 किलोग्राम है. कंपनी का दावा है कि इसकी चेसिस पुरानी Monster से 60% तक हल्की है.

Ducati Monster का दमदार इंजन
  • 3/8

Ducati Monster में कंपनी ने नया दमदार इंजन दिया है. इसमें  937cc का  Testastretta 11° L-twin इंजन है. ये पुराने 821 इंजन से करीब ढाई किलोग्राम हल्का है. वहीं पावर के मामले में ये 111hp की मैक्सिमम पावर और 93Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 3 राइडिंग मोड स्पोर्ट, टूरिंग और अर्बन मिलते हैं.

Ducati Monster का नेकेड डिजाइन
  • 4/8

Ducati Monster का लुक नेकेड स्ट्रीटफाइटर टाइप है.  इसमें नया चेसिस सेट-अप दिया गया और फ्रंट फ्रेम को Panigale V4 से लिया गया है. ये एल्युमीनियम से बना छोटा फ्रेम है. इसके व्हीलबेस को भी छोटा रखा गया है और इसमें 17 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं. इसमें फ्रंट पर एलईडी DRL हैडलैंप है और इसके टेल लुक को काफी स्लिम रखा गया है.

कम कर सकते हैं Ducati Monster की सीट हाइट
  • 5/8

Ducati Monster की सीट हाइट 820mm है. ये आगे से संकरी और पीछे की तरफ काफी चौड़ी है. इससे बाइक राइडर को बेहतर एयरो डायनामिक्स मिलती है और वो जमीन पर आसानी से पांव रख सकता है. वहीं जो लोग सीट की हाइट को कम करना चाहते हैं वो सस्पेंशन किट में बदलाव करके इसे 775mm कर सकते हैं.

Ducati Monster का सस्पेंशन सिस्टम
  • 6/8

Ducati Monster में 43mm का फ्रंट फोर्क सस्पेंशन सिस्टम है. वहीं इस मोटरसाइकिल में ब्रेकिंग सिस्टम को भी अपग्रेड किया गया है. इसमें फ्रंट में twin Brembo M4-32 4-piston monobloc कैलिपर्स है जो 320mm डिस्क ब्रेक पर पकड़ बनाते हैं. वहीं पिछले पहिए पर Brembo कैलिपर्स की पकड़ सिंगल 245mm डिस्क पर रहती है.
 

Ducati Monster के फीचर्स
  • 7/8

Ducati Monster में 4.3 इंच का कलर टीएफटी डिस्प्ले है. ये कई जानकारी जैसे कि गियर पोजिशन, एयर टेम्परेचर और फ्यूल लेवल की जानकारी देता है. इसमें Ducati Multimedia System भी है, जिसे बटन की मदद से हैंडलबार से ही कंट्रोल किया जा सकता है.

Ducati Monster की प्राइस
  • 8/8

कंपनी ने Ducati Monster और Ducati Monster Plus को Ducati Red, Dark Stealth और Aviator Grey में लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम प्राइस 10.99 लाख रुपये से शुरू होती है. अलग-अलग कॉम्बिनेशन और कलर मैचिग के साथ इसकी मैक्सिमम प्राइस 11.34 लाख रुपये है.