scorecardresearch
 

Ola लाएगी इलेक्ट्रिक बाइक, भाविश अग्रवाल बोले- मौजूदा गाड़ियां बस एक ‘Dumb’ मशीन!

Ola के हाल में लॉन्च इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार ने हाथों हाथ लिया है. कंपनी ने मात्र दो दिन में 1100 करोड़ रुपये के Ola Scooter की सेल की. अब कंपनी की नज़र नए इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने पर है..

Ola अब लाएगी इलेक्ट्रिक बाइक Ola अब लाएगी इलेक्ट्रिक बाइक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ‘बीते दिनों की बात होंगी पेट्रोल-डीजल की गाड़ियां’
  • Ola की इलेक्ट्रिक गाड़ियां हैं स्मार्ट, एआई कनेक्टेड
  • जल्द लॉन्च हो सकती है Ola की इलेक्ट्रिक कार भी

Ola के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने गुरुवार को ट्विटर पर एक ब्लॉग पोस्ट शेयर किया. इसमें उन्होंने कंपनी के फ्यूचर प्लान की जानकारी दी.

दुनिया की सबसे बड़ी 2-व्हीलर फैक्ट्री

उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपनी ‘फ्यूचर फैक्ट्री’ में  Ola Scooter की Ola S1 रेंज बनाना शुरू कर दिया है. ये दुनिया की सबसे बड़ी 2-व्हीलर फैक्ट्री है. आने वाली तिमाहियों में कंपनी और इलेक्ट्रिक व्हीकल पर फोकस करेगी.

Ola की Future Factory
Ola की Future Factory

आएगी Ola की इलेक्ट्रिक कार

उन्होंने कहा कि अब कंपनी Ola Scooter के और मॉडल निकालने के साथ-साथ इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक कार पर भी फोकस करेगी. हम देश की 130 करोड़ की जनता के लिए इस मल्टी-मॉडल मोबिलिटी को लाएंगे जिसे Ola लोगों की जरूरतों के हिसाब से डिजाइन और कस्टमाइज्ड करेगी.

Ola की इलेक्ट्रिक गाड़ियां स्मार्ट

भाविश अग्रवाल ने अपनी ब्लॉग पोस्ट में कहा कि Ola के इलेक्ट्रिक व्हीकल स्मार्ट हैं, कनेक्टेड एआई मशीन हैं. ये मौजूदा पर्सनल व्हीकल की तरह भोंदू मैकेनिकल उपकरण नहीं है. कंपनी के Ola Scooter को बाजार में काफी पसंद किया गया है और कंपनी ने मात्र 2 दिन में 1100 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री की है.

Ola के फाउंडर भाविश अग्रवाल
Ola के फाउंडर भाविश अग्रवाल

बंद हो जाएंगी पेट्रोल-डीजल वाली गाड़ियां

भाविश अग्रवाल ने कहा कि Ola Electric ने पहले भी कहा है कि मौजूदा पेट्रोल-डीजल वाले वाहन बीते दिनों की बात हो जाएंगे. इसकी वजह इनको मेंटेन करना महंगा और पर्यावरण के लिए नुकसानदायक होना है. Ola Scooter की टेस्ट ड्राइव अक्टूबर से शुरू हो रही है और इसकी परचेज विंडो 1 नवंबर को फिर से खुलेगी.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें