भारतीय महिला क्रिकेट टीम की श्रीलंका पर बड़ी जीत

टॉप ऑर्डर की बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान और लेग स्पिनर पूनम यादव की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन से भारतीय महिला टीम ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 107 रन से करारी शिकस्त दी.

भारत, श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे इसी मैदान पर 17 फरवरी को खेला जाएगा
अभिजीत श्रीवास्तव
  • नई दिल्ली,
  • 15 फरवरी 2016,
  • अपडेटेड 7:50 PM IST

टॉप ऑर्डर की बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान और लेग स्पिनर पूनम यादव की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन से भारतीय महिला टीम ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 107 रन से करारी शिकस्त दी. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 245 रन बनाए और बाद में श्रीलंका को 45.2 ओवर में 138 रन पर ढेर करके तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की.

इस जीत से भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आईसीसी महिला चैंपियनशिप में दो अंक मिले और वह कुल नौ अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है.

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर स्मृति मंदाना (55) और तिरुष कामिनी (23) ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. इन दोनों के आउट होने के बाद कप्तान मिताली राज (49) और हरमनप्रीत कौर (50) ने तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की. झूलन गोस्वामी (दस गेंद पर 20 रन), शिखा पांडे (14 गेंद पर 20 रन) और वेदा कृष्णमूर्ति (आठ गेंद पर नाबाद 12 रन) ने डेथ ओवरों में तेजी से रन बनाकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. श्रीलंका की तरफ से शशिकला श्रीवर्धने और उदेशिया प्रबोधिनी ने दो दो विकेट लिए.

श्रीलंका ने शुरू में झटका लगने के बाद बेहद धीमी बल्लेबाजी की. उसकी केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंची जिनमें से प्रसादिनी वीराकोडी (113 गेंदों पर 69 रन) ही 20 रन के पार पहुंच पाई. लेग ब्रेक गुगली गेंदबाज यादव ने 22 रन देकर चार विकेट लिए. मध्यम गति की गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने 20 रन देकर और बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 31 रन देकर दो दो विकेट लिए. दोनों टीमों के बीच अगला वनडे इसी मैदान पर 17 फरवरी को खेला जाएगा.

Read more!

RECOMMENDED