अयोध्या मामला: दिल्ली में जुटने लगे संघ के बड़े नेता, फैसले के बाद बैठक

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेताओं की मुलाकात होगी. बताया जा रहा है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत फैसले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

संध प्रमुख मोहन भागवत
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 08 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:05 PM IST

  • फैसले से पहले देशभर में सुरक्षा चाक चौबंद
  • संघ प्रमुख मोहन भागवत करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

अयोध्या मामले पर शनिवार को आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले देश में हलचल बढ़ गई है. फैसले के बाद बैठकों का दौर भी शुरू हो जाएगा. कोर्ट के आदेश के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता दिल्ली में जुटने लगे हैं. बताया जा रहा है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत फैसले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. वहीं बीजेपी की भी बड़ी बैठक होगी, जिसमें पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह समेत सभी दिग्गज नेता शामिल होंगे.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का टॉप लीडरशिप देश से संवाद कर सकता है. समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक देशभर में संघ के सभी बड़े नेता लोगों से बात करेंगे और उन्हें अदालत के फैसले का स्वागत करने को कहेंगे.

भागवत करेंगे संबोधित

मोहन भागवत सुप्रीम अदालत के फैसले के बाद मीडिया को संबोधित भी करेंगे. फैसले का स्वागत करने के साथ ही संघ नेता समाज के सभी वर्गों से शांति बनाए रखने की अपील करेंगे और हालात पर भी निगाह रखेंगे. बता दें कि संघ ने पहले ही अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे फैसले का स्वागत करने में सयंम बरतें.

आरएसएस ने क्या कहा

आरएसएस की ओर से कहा गया कि सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय जो भी आए उसे सभी को खुले मन से स्वीकार करना चाहिए. निर्णय के पश्चात देशभर में वातावरण सौहार्दपूर्ण रहे, यह सबका दायित्व है. अयोध्या पर फैसले के बाद की स्थिति पर चर्चा के लिए संघ के नेताओं ने बीते दिनों बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मीटिंग की. इस मीटिंग में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद थे. गुरुवार को ही बीजेपी और संघ के नेताओं के बीच दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में समन्वय बैठक हुई.

Read more!

RECOMMENDED