URI बॉक्स ऑफिस : फर्स्ट वीकेंड कितना कम सकती है सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म?

URI Weekend Box Office Collection Prediction: 11 जनवरी को विक्की कौशल, मोहित रैना के अभिनय से सजी फिल्म उरी इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी.  मूवी को आदित्य धर ने निर्देशित किया है. फिल्म 28-29 सितंबर 2016 को LoC के उस पार भारतीय सेना की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है.

फिल्म उरी का पोस्टर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 09 जनवरी 2019,
  • अपडेटेड 10:06 AM IST

URI Weekend Box Office Collection Prediction: रिपब्लिक डे से पहले 11 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर अलग-अलग जोनर की दो बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं. दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के साथ सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना पर बनी फिल्म 'उरी' भी रिलीज को तैयार है. देशभक्ति के मसाले से भरपूर मूवी का निर्देशन आदित्य धर ने किया है. उरी से वे बतौर निर्देशक डेब्यू कर रहे हैं. मल्टीस्टारर मूवी में विक्की कौशल, परेश रावल, यामी गौतम, मोहित रैना लीड रोल में हैं.

फिल्म 28-29 सितंबर 2016 को भारतीय सेना की ओर से LoC के उस पार किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की काफी चर्चा हुई थी. सर्जिकल स्ट्राइक के कई वीडियो भी सामने आए थे. अब आर्मी ऑपरेशन के बैकड्रॉप में सच्ची घटना पर आने वाली फिल्म लोगों की दिलचस्पी के केंद्र में है. माना जा रहा है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर निर्माताओं के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकती है.

शुरुआती हफ्ते में फिल्म के कलेक्शन की अनुमानित रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं. इन फिल्म ट्रेड रिपोर्ट्स की मानें तो पहले दिन ये फिल्म भारतीय बाजार में 3.50 से 4 करोड़ रुपये तक का बिजनेस कर सकती है. बॉलीवुड हंगामा ने अनुमान लगाया है कि पहले वीकेंड में ये फिल्म 12 करोड़ के आसपास कमाई कर सकती है.

क्यों बॉक्स ऑफिस पर चलेगी उरी?

दरअसल, मिलिट्री ड्रामा मूवी के टिकट खिड़की पर अच्छा कारोबार करने की बड़ी वजह फिल्म का सब्जेक्ट है. यूं तो आर्मी बैकड्रॉप पर हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन 'उरी' उन सभी से अलग है. सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना को फिल्म का सब्जेक्ट बनाना ही सबसे बड़ा मास्टरस्ट्रोक है. ये कंटेंट सिनेमाहॉल में दर्शकों की भारी भीड़ जुटाने का दम रखता है. रिपब्लिक डे के मौके पर देशभक्ति में रमे मूवी लवर्स के लिए उरी परफेक्ट ट्रीट है.

किस तरह से भारतीय सेना के जवानों ने पाक अधिकृत कश्मीर में बैठे आतंकियों के लॉन्चिंग कैम्प्स को तबाह किया था, इस मंजर को पर्दे पर देखने देखने के लिए हर भारतीय एक्साइटेड होगा. जिन्हें युद्ध पृष्ठभूमि की फ़िल्में देखने का शौक है वो जरूर इस मूवी को देखने थियेटर पहुंचेंगे.

मूवी को लेकर बने buzz और ट्रेड एनालिस्ट के अनुमानित आंकड़ों से फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई के आसार हैं. बाकी का काम वर्ड ऑफ माउथ पर निर्भर करेगा. अगर फिल्म अच्छी बनी होगी तो इसका हिट होना तय है. सर्जिकल स्ट्राइक, आर्मी बैकड्रॉप के अलावा विक्की कौशल और मोहित रैना की अदाकारी देखने के लिए भी दर्शक थियेटर्स का रुख कर सकते हैं. संजू, मनमर्जियां और राजी में विक्की ने अपनी एक्टिंग से सरप्राइज किया था. उरी में वे पहली बार फौजी का रोल निभा रहे हैं.

कम बजट में हाई लेवल एक्शन

फिल्म को कम बजट में बनाया गया है. उरी में एक्शन सीन्स की भरमार है. सीन्स को रियल दिखाने की कोशिश की गई है. कुल मिलाकर, दर्शकों को कम बजट में हाई लेवल एक्शन देखने को मिलेगा.

क्या है फिल्म की कहानी

फिल्म 2016 मेें कश्मीर के उरी आर्मी बेस कैंप पर हुए आतंकी हमले पर आधारित है. पाकिस्तान प्रायोजित आतंकियों के हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. उरी हमले के कुछ दिनों बाद 28-29 सितंबर की रात भारतीय सेना ने PoK में एक बड़ा ऑपरेशन चलाकर आतंकियों के ट्रेनिंग और लॉन्चिंग पैड तबाह किए थे. बाद में भारतीय सेना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीमा पर हुए सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी दी थी. स्ट्राइक से जुड़े वीडियो भी सामने आए थे. हालांकि पाकिस्तान ने भारत की ओर से स्ट्राइक के दावों को खारिज कर चुका है.

Read more!

RECOMMENDED