पड़ोसी महिला से लेना था बदला, नाबालिग लड़की ने किया 2 साल की मासूम का कत्ल

Revenge girl child murder पुलिस ने पड़ोस में रहने वाली नाबालिग लड़की के घर में जाकर तलाशी ली. तभी पुलिस को घर के एक कोने में बच्ची की लाश बरामद हो गई. पुलिस ने फौरन आरोपी लड़की को हिरासत में ले लिया.

पुलिस ने आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया है (सांकेतिक चित्र)
परवेज़ सागर
  • ठाणे,
  • 21 जनवरी 2019,
  • अपडेटेड 7:02 PM IST

महाराष्ट्र के ठाणे में एक मासूम बच्ची के कत्ल का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां नाबालिग छात्रा ने उसके पड़ोस में रहने वाली एक दो साल की मासूम बच्ची को बेरहमी से मार डाला. उस मासूम का कुसूर सिर्फ इतना था कि उसकी मां ने आरोपी छात्रा को कुछ दिन पहले डांट दिया था. उसी का बदला लेने के लिए उस लड़की ने कत्ल की इस दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दे डाला.

यह सनसनीखेज वारदात ठाणे के तुलाई गांव की है. जहां रहने वाली आरोपी छात्रा की उम्र 16 साल है. वह दसवीं कक्षा में पढ़ती है. हुआ यूं कि शनिवार को गांव में रहने वाली एक 2 साल की बच्ची मनिष्का अपने घर के बाहर खेल रही थी. अचानक वो गायब हो गई. घरवालों ने उसे तलाशना शुरू किया. लेकिन उसका कुछ अता-पता नहीं चला.

परिजनों ने बच्ची के बारे में पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू करते हुए आस-पास के पड़ोसियों से भी पूछताछ की. इसी दौरान मनिष्का के परिवार ने उनके पड़ोस में रहने वाली 16 वर्षीय छात्रा पर शक जाहिर किया. इसके बाद पुलिस ने लड़की के घर में जाकर तलाशी ली. तभी पुलिस को लड़की के घर के एक कोने में बच्ची की लाश बरामद हो गई.

पुलिस ने फौरन आरोपी लड़की को हिरासत में ले लिया. पूछताछ करने पर आरोपी छात्रा की पोल खोल गई. उसने बताया कि कुछ दिन पहले मनिष्का की मां किसी बात को लेकर उसे डांट दिया था. वो बात उस लड़की को बहुत नागवार गुजरी. तभी उसने अपनी पड़ोसी महिला से बदला लेने का मन बना लिया था.

उसी साजिश के चलते 16 वर्षीय छात्रा ने दो दिन पहले बच्ची को उस वक्त अगवा कर लिया, जब वह अपने घर के बाहर खेल रही थी. फिर उसने मौका पाकर बच्ची का गला दबा दिया और उसकी हत्या कर दी. बाद में पकड़े जाने के डर से उसने बच्ची की लाश को अपने घर के एक कोने में छुपा दिया.

दरअसल, आरोपी लड़की उस लाश को कहीं बाहर ले जाकर ठिकाने लगाना चाहती थी. लेकिन ऐसा हो ना सका. इससे पहले ही वो कातिल लड़की कानून के फंदे में आ गई. पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी लड़की को कोर्ट में पेशी करने के बाद बालिका गृह भेजा गया है.

Read more!

RECOMMENDED