बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर कसा शिकंजा, करीबी लल्लू मुखिया के घर की कुर्की

एक तरफ जहां अनंत सिंह गिरफ्तारी के डर से फरार चल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पुलिस ने उसके बेहद करीबी और दाहिना हाथ कहे जाने वाले लल्लू मुखिया के घर की कुर्की आज शुरू कर दी.

निर्दलीय विधायक अनंत सिंह (फोटो-IANS)
रोहित कुमार सिंह
  • पटना,
  • 21 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 6:02 PM IST

  • अनंत सिंह के करीबी लल्लू मुखिया के घर की कुर्की
  • लल्लू सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी जारी

बाहुबली नेता और मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के खिलाफ पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. एक तरफ जहां अनंत सिंह गिरफ्तारी के डर से फरार चल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पुलिस ने उसके बेहद करीबी और दाहिना हाथ कहे जाने वाले लल्लू मुखिया के घर की कुर्की जब्ती आज शुरू कर दी.

दरअसल, कुछ दिनों पहले एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ था जहां पर बाहुबली विधायक अनंत सिंह अपने एक प्रतिद्वंदी भोला सिंह की हत्या की साजिश रचते हुए सुना गया था. इसी मामले में पुलिस ने कुछ दिन पहले प्राथमिकी दर्ज कर अनंत सिंह का वॉइस सैंपल टेस्ट भी करवाया था. वायरल ऑडियो क्लिप मामले में पुलिस ने अनंत सिंह के साथ लल्लू मुखिया के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की थी.

इसी मामले में लल्लू मुखिया की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने वारंट भी जारी किया था. मगर वह पुलिस के हाथ नहीं लगा. आखिरकार, मंगलवार को पुलिस ने कोर्ट से लल्लू मुखिया की संपत्ति के कुर्की जब्ती का आदेश प्राप्त किया. जिसके बाद बुधवार को बाढ़ में उसके घर की कुर्की जब्ती शुरू कर दी गई.

लल्लू मुखिया के घर पर सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल सुबह से तैनात है और उनकी निगरानी में उसकी संपत्ति की कुर्की की जा रही है.

बाढ़ की एडिशनल एसपी लिपि सिंह ने बताया कि लल्लू सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन छापेमारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक इस बात की भी खबर मिल रही थी कि लल्लू मुखिया आज दिन के 12 बजे बाढ़ के स्थानीय कोर्ट में सरेंडर कर सकता है मगर ऐसा नहीं हुआ.

उधर दूसरी तरफ पुलिस ने पिछले हफ्ते अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा में छापेमारी की थी और उसके घर से से एक एके-47 राइफल, 22 जिंदा कारतूस और दो बम बरामद किया गया था.

इस मामले में भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी और पुलिस दो दिन पहले अनंत सिंह को गिरफ्तार करने के लिए उसके पटना आवास पहुंची थी मगर वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.  

Read more!

RECOMMENDED