बिहार: पंचायत के दौरान बवाल, फायरिंग में 1 शख्स की मौत, कई लापता

मुखिया उदय राय जैसे ही पंचायत से निकले, तभी दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. मुखिया उदय राय किसी तरह से अपनी जान बचाकर वहां से निकलने में कामयाब हो गए. इसी बीच नाजिर राय भागकर एक घर में घुस गए, जहां दूसरे पक्ष के लोगों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी.

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है (सांकेतिक तस्वीर)
परवेज़ सागर
  • वैशाली,
  • 09 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 5:33 PM IST

बिहार के वैशाली जिले में पंचायत के दौरान दो गुट आमने-सामने आ गए. दोनों गुटों के बीच जमकर फायरिंग हुई. जिसमें एक शख्स की मौत हो गई जबकि अन्य कई लोग घायल हो गए. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि इस हिंसक भिड़ंत में तीन लोग मारे गए हैं, जिनमें से दो के शव गंगा नदी में फेंके गए हैं.

ये घटना वैशाली जिले के सुकुमारपुर गांव की है. जहां रविवार की देर शाम पंचायत बुलाई गई थी. एक स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक जहांगीरपुर पंचायत के रहने वाले विमल राय और नाजिर राय के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. उसी मामले को सुलझाने के लिए पंचायती रखी गई थी.

लेकिन वहां मौजूद लोगों के मुताबिक गांव के मुखिया उदय राय जैसे ही पंचायत से निकले, तभी दोनों पक्षों की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. मुखिया उदय राय किसी तरह से अपनी जान बचाकर वहां से निकलने में कामयाब हो गए. इसी बीच नाजिर राय भागकर एक घर में घुस गए, जहां दूसरे पक्ष के लोगों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी.

इधर, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दो और लोगों की गोलीबारी में मौत हो गई थी और जिनके शव पास ही गंगा नदी में फेंक दिए गए. कई लोगों के घायल और लापता होने के भी बात भी सामने आ रही है. हालांकि इस बारे में अभी तक कोई पुख्ता जानकारी पुलिस ने नहीं दी.

वैशाली के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने मौके से एक शव बरामद कर लिया है. पूरे मामले की जांच के लिए हाजीपुर सदर के पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है.

एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो के अनुसार आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है. उन्होंने बताया कि ग्रामीण चार लोगों के लापता होने की बात कह रहे हैं. इधर, लापता हुए लोगों के परिजन परेशान हैं और गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है. गांव में कई थानों का पुलिस बल कैंप करा रहा है.

Read more!

RECOMMENDED