scorecardresearch
 

अमेरिका में बाढ़, कई सड़कें डूबीं, व्हाइट हाउस के बेसमेंट में घुसा पानी

वाशिंगटन की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें बाढ़ की चपेट में आई कार की छत पर एक शख्स खड़ा होकर अपनी जान बचा रहा है. व्हाइट हाउस के बेसमेंट में भी पानी भर गया है.

अमेरिका में बाढ़ (ANI) अमेरिका में बाढ़ (ANI)

भारत के साथ ही अमेरिका में भी बाढ़ से लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. वाशिंगटन में जबरदस्त बारिश हो रही है. इस कारण जगह-जगह जल जमाव हो गया है. वाशिंगटन की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें बाढ़ की चपेट में आई कार की छत पर एक शख्स खड़ा होकर अपनी जान बचा रहा है. बाढ़ के बाद अमेरिकी पुलिस ने अलर्ट जारी किया है.

नॉर्थवेस्टर्न डीसी, सदर्न मोंटगोमरी काउंटी, ईस्ट सेंट्रल लॉडन काउंटी, अर्लिंगटन काउंटी, फॉल्स चर्च और नॉर्थईस्टर्न फेयरफैक्स काउंटी के लिए बाढ़ की चेतावनी का समय बढ़ाकर दिन के 1.45 बजे (स्थानीय समय) कर दिया है. मंगलवार सुबह से अमेरिकी राजधानी में भारी बारिश हो रही है जिसके कारण ट्रैफिक जाम की भारी समस्या सामने आई है. रेल और सड़क यातायात लगभग ठप पड़ गया है. कई जगह बिजली नहीं रहने से परेशानी बढ़ गई है. 

बारिश इतनी ज्यादा हुई है कि व्हाइट हाउस के बेसमेंट में भी पानी भर गया है.  बारिश के बाद व्हाइट हाउस के प्रेस स्पेस में भी पानी घुस गया. सरकारी कर्मचारी इन जगहों से पानी निकालते देखे गए. हालांकि अधिकारियों ने व्हाइट हाउस में बाढ़ आने से इनकार किया है. प्रेस स्पेस में बिछे कालीन पर बारिश का जमा पानी देखा गया.

पोटोमैक नदी के इलाकों में बाढ़ का सबसे ज्यादा खतरा देखा जा रहा है. डीसी के प्रवक्ता वीटो मैगिलियो ने कहा कि कई लोगों ने बाढ़ से बचने के लिए अपनी कार की छत पर चढ़ना मुनासिब समझा जिन्हें बाद में रेस्क्यू किया गया. कनाल रोड पर कई लोगों को राहत और बचाव दल ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है. 

मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक भारी बारिश जारी रहने की आशंका जताई है. फॉक्स न्यूज ने इसकी जानकारी दी. कुछ स्थानों पर बिजली भी कड़क सकती है. अगले हफ्ते में नमी की मात्रा कम रहने की संभावना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें