scorecardresearch
 

PAK में आतंकी हमला, चीनी इंजीनियर्स और सेना को लेकर जा रही बस में धमाका, 12 की मौत

चीनी इंजीनियरों ( Chinese Engineers) और पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistan soldiers) को ले जा रही बस में आईईडी विस्फोट हुआ है. 9 चीनी इंजीनियरों सहित 12 की मौत की रिपोर्ट है. कई घायलों की हालत गंभीर है.

पाकिस्तान में बस में आईईडी धमाका पाकिस्तान में बस में आईईडी धमाका
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दासू बांध पर काम कर रहे थे चीनी इंजीनियर
  • धमाके में कई दर्जन लोग घायल, कई की हालत गंभीर

पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर आतंकी (Pakistan Terror Attack) हमला हुआ है. चीनी इंजीनियरों ( Chinese Engineers) और पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistan soldiers) को ले जा रही बस में आईईडी विस्फोट हुआ है. 9 चीनी इंजीनियरों सहित 12 की मौत की रिपोर्ट है. कई घायलों की हालत गंभीर है.

पाकिस्तान से मिली खबरों के मुताबिक, बस दसू बांध पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों को लेकर जा रही थी. बस में 30 इंजीनियर और कर्मचारी सवार थे. बस की सुरक्षा पाकिस्तानी सैनिक कर रहे थे. अचानक बस में ब्लास्ट हुआ. अभी तक 12 लोगों की मौत की खबर है. कई घायलों की हालत गंभीर होने से मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

धमाके में घायल चीनी नागरिक

पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, शवों और घायलों को ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र दासू भेज दिया गया है. उपायुक्त मोहम्मद आरिफ ने कहा कि विस्फोट की तीव्रता का पता लगाने और इसके बारे में और जानने के लिए जांच की जा रही है.

खैबर पख्तूनख्वा में भी आतंकी हमला

इससे पहले पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सेना पर आतंकी हमला हुआ था. पाकिस्तानी सेना पर ये हमला हंगू में हुआ. इस हमले में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित समेत 12 जवानों की मौत हो गई, जबकि 15 जवान घायल हो गए थे. बताया ये भी जा रहा था कि आतंकियों ने कुछ जवानों को बंधक भी बना लिया था. 

इस हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) को जिम्मेदार माना जा रहा था. बीते कुछ दिनों से पाकिस्तानी सेना की ओर से खुर्रम इलाके में TTP के आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इस दौरान TTP के आतंकियों ने हमला कर दिया. इस मिशन को कैप्टन अब्दुल बासित खान लीड कर रहे थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें