scorecardresearch
 

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला, आर्मी कैप्टन समेत 12 जवानों की मौत, बंधक भी बनाया

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंगलवार को एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित समेत 12 जवानों की मौत की खबर है, जबकि 15 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं.

हमले में कैप्टन अब्दुल बासित की भी मौत हो गई है. (फाइल फोटो) हमले में कैप्टन अब्दुल बासित की भी मौत हो गई है. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तानी सेना पर हुआ आतंकी हमला
  • आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही थी सेना
  • आतंकियों ने कुछ को बंधक भी बनाया

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में पाकिस्तानी सेना पर आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित समेत 12 जवानों की मौत हो गई है, जबकि 15 जवान घायल (Injured) बताए जा रहे हैं. बताया ये भी जा रहा है कि आतंकियों ने कुछ जवानों को बंधक भी बना लिया है. इस हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) को जिम्मेदार माना जा रहा है. 

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) की ओर से खुर्रम इलाके में TTP के आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इस दौरान TTP के आतंकियों ने हमला कर दिया. इस मिशन को कैप्टन अब्दुल बासित खान (Capt Abdul Basit Khan) लीड कर रहे थे. पाकिस्तानी सेना पर ये हमला हंगू में हुआ है. 

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने 6 टेलीकॉम ऑपरेटर्स को बंधक बना लिया है. इन्हें हाफिज दौलत खान ने बंधक बनाया है.

पाकिस्तान में हमले करता रहता है TTP

पाकिस्तान में TTP अक्सर आतंकी हमलों को अंजाम देता आ रहा है. इस आतंकी संगठन की शुरुआत दिसंबर 2007 में 13 आतंकी गुटों ने मिलकर की थी. TTP का मकसद पाकिस्तान में शरिया पर आधारित एक कट्टरपंथी इस्लामी शासन कायम करना है. ये अफगानिस्तान के तालिबान से अलग है. हालांकि ये संगठन उनकी विचारधारा का समर्थन करता है. TTP ने ही पाकिस्तान के पेशावर में 16 दिसबंर 2014 को आर्मी स्कूल पर हमला किया था. इस हमले में तकरीबन 200 मासूम बच्चों की जान चली गई थी.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें