scorecardresearch
 

पाकिस्तान के गृहमंत्री पर जानलेवा हमला, रैली के दौरान मारी गोली

पाकिस्तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल पर जानलेवा हमला हुआ है. रविवार को पाकिस्तान के नरोवाल के कंजरूर में एक रैली को संबोधित करने के दौरान एक शख्त ने उन पर गोली चला दी, जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गए.

पाकिस्तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल पाकिस्तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल

पाकिस्तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल पर जानलेवा हमला हुआ है. रविवार को पाकिस्तान के नरोवाल के कंजरूर में एक रैली को संबोधित करने के दौरान एक शख्त ने उन पर गोली चला दी, जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गए.

उनके दाहिने कंधे पर गोली लगी है. हमलावर शख्त की उम्र 20 से 22 साल के बीच बताई जा रही है. उसको गिरफ्तार कर लिया गया है. हमलावर के पास से 30 बोर का पिस्टल भी बरामद कर लिया गया है. उसने पाकिस्तान गृहमंत्री इकबाल पर उस समय हमला बोला, जब वो अपने वाहन पर बैठे थे.नरोवाल के डीपीओ इमरान किश्वर ने इस घटना पुष्टि की है.

पाकिस्तानी न्यूज चैनल 'जियो' के मुताबिक गोली लगने के बाद एहसान इकबाल को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया. इकबाल के बेटे अहमद ने पुष्टि की कि उनके पिता होश में हैं और खतरे से बाहर हैं. उन्होंने बताया, ''एहसान इकबाल का नरोवाल के DHQ हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है. यहां से उनको आगे के इलाज के लिए लाहौर शिफ्ट किया जाएगा.''

पाकिस्तान के गृह राज्यमंत्री तलाल चौधरी ने बताया कि संदिग्ध हमलावर की उम्र 20 से 22 साल के बीच है. फिलहाल घटना की जांच की जा रही है.वहीं, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. साथ ही घटना को लेकर आईजी से रिपोर्ट तलब किया है और अधिकारियों को अपराधी के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

पंजाब सरकार ने ट्वीट कर कहा कि एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. इसके अलावा एहसान इकबाल का DHQ हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर कहा कि वो अपने दोस्त एहसान इकबाल पर हमले की कड़ी निंदा करते हैं. हमले के बाद शरीफ ने पाकिस्तान के गृहमंत्री से बात भी की.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने भी इस हमले की निंदा की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें