scorecardresearch
 

इजराइली सेना ने कहा-गाजा ऑपरेशन की तैयारी 'एक हफ्ते तक चलेगी', बिजली संयंत्र हुआ बंद

इजराइल द्वारा गाजा पर हमला जारी है. इजराइली सेना का कहना है कि गाजा ऑपरेशन की तैयारी एक हफ्ते तक चलेगी. उधर, गाजा का इकलौता बिजली संयंत्र ईंधन की कमी के कारण बंद है. एक बिजली कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि गाजा का एकमात्र बिजली संयंत्र शनिवार की कमी से बंद हो गया. शुक्रवार को गाजा से मध्य और दक्षिणी इजराइल में दो रॉकेट दागे.

X
इजराइल द्वारा गाजा पर एयर स्ट्राइक-फाइल फोटो इजराइल द्वारा गाजा पर एयर स्ट्राइक-फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इकलौता बिजली संयंत्र ईंधन की कमी के कारण बंद
  • गाजा पर हमले जारी

इजराइल द्वारा गाजा पर हमला जारी है. इजराइली सेना का कहना है कि गाजा ऑपरेशन की तैयारी एक हफ्ते तक चलेगी. उधर, गाजा का इकलौता बिजली संयंत्र ईंधन की कमी के कारण बंद है. एक बिजली कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि गाजा का एकमात्र बिजली संयंत्र शनिवार को ईंधन की कमी से बंद हो गया.

बिजली कंपनी के प्रवक्ता मोहम्मद थाबेट ने बताया, 'ईंधन की कमी के कारण गाजा में बिजली संयंत्र (काम करना) बंद हो गया है' शुक्रवार को गाजा से मध्य और दक्षिणी इजराइल में दो रॉकेट दागे गये जिन्हें मार गिराया गया. इजराइल के ‘कान टीवी’ ने यह खबर दी थी. खबर के अनुसार शुक्रवार को गाजा में इजराइल द्वारा हवाई हमले शुरू करने के बाद रॉकेट दागा गया.

इजराइल ने शुक्रवार को गाजा पर कई हवाई हमले किए जिससे हमास के एक कमांडर समेत कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. फलस्तीन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

एजेंसी से इनपुट सहित

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें