scorecardresearch
 

शंघाई में वेश्‍याओं के साथ रंगरेलियां मनाने वाले चार जज निलंबित

चीन में एक सेक्‍स स्‍कैंडल इन दिनों सुर्खियों में है. शंघाई की अदालत ने पूर्वी चीन के एक रिजॉर्ट में वेश्‍याओं के साथ संबंध बनाने के आरोप में चार सीनियर जजों को निलंबित कर दिया है.

शंघाई शंघाई

चीन में एक सेक्‍स स्‍कैंडल इन दिनों सुर्खियों में है. शंघाई की अदालत ने पूर्वी चीन के एक रिजॉर्ट में वेश्‍याओं के साथ संबंध बनाने के आरोप में चार सीनियर जजों को निलंबित कर दिया है. जांच के बाद जजों पर लगे आरोप सही साबित हुए और उसके बाद कोर्ट ने उन्‍हें निलंबित करने का फैसला लिया. निलंबित जजों में मुख्य जज चेन जुएमिंग और डिप्टी चीफ जज झाओ मिनगुआ भी शामिल हैं.

खबरों के मुताबिक जून में यह मामला तब सामने आया जब किसी ने वेश्‍याओं के साथ रंगरेलियां मनाते हुए जजों की तस्‍वीरें ऑनलाइन पोस्‍ट कर दीं. चीनी सोशल नेटवर्किंग साइट सिना वेइबो पर एक अनाम ब्‍लॉगर ने 8 मिनट का एक वीडियो भी डाला था, जिसमें पांचों जज वेश्‍याओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए.

इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग जजों के निलंबन क मांग कर रहे थे. इसके बाद जांच बिठाई गई, जिसमें जज दोषी पाए गए. यह पहला मामला है जब ऑनलाइन फुटेज की वजह से वरिष्‍ठ अधिकारियों का निलंबन हुआ हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें