scorecardresearch
 

इस्लामाबाद: पहले अफगान राजदूत की बेटी का अपहरण, अब PAK के पूर्व राजनयिक की बेटी की हत्या

इससे कुछ दिन पहले इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के कथित अपहरण पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बड़ा कूटनीतिक विवाद शुरू हो गया था.

PAK के पूर्व राजनयिक की बेटी की हत्या (फोटो- @HamzaAzhrSalam) PAK के पूर्व राजनयिक की बेटी की हत्या (फोटो- @HamzaAzhrSalam)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक की बेटी की हत्या
  • इससे पहले अफगान राजदूत की बेटी का अपहरण हुआ था

पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के कथित अपहरण के बाद अब वहां पाकिस्तान के एक पूर्व राजनयिक की बेटी की इस्लामाबाद में हत्या (Noor Mukadam murder) कर दी गई है. ‘डॉन’ अखबार के मुताबिक, शौकत मुकादम की बेटी नूर मुकादम (उम्र 27 साल) की हत्या हुई है. वह इस्लामाबाद के सेक्टर एफ-7/4 इलाके में मंगलवार को मृत मिलीं. शौकत मुकादम दक्षिण कोरिया और कजाकिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके हैं.

इससे कुछ दिन पहले इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के कथित अपहरण पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बड़ा कूटनीतिक विवाद शुरू हो गया था.

खबर के मुताबिक, नूर की मौत गोली लगने से हुई है. इस मामले में नूर के एक दोस्त को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार दोस्त का नाम जहीर जफर बताया जा रहा है. नूर मुकादम की हत्या से पाकिस्तान में राजनयिक मिशन और उसके कर्मियों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहा है.

अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के 'अगवा' होने पर विवाद

अफगानिस्तान में तालिबान के साथ चल रहे युद्ध के बीच पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की 26 वर्षीय बेटी को अगवा करने की बात सामने आई थी. अफगानिस्तान विदेश कार्यालय ने कहा था कि राजदूत की बेटी को इस्लामाबाद में कुछ देर के लिए अगवा करके टॉर्चर किया गया. इसपर पाकिस्तान और अफगानिस्तान में राजनयिक विवाद शुरू हो गया था. पाकिस्तान ने अफगानिस्तान द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि इस्लामाबाद पुलिस को कथित अपहरण का कोई सबूत नहीं मिला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें