scorecardresearch
 

कल शपथ लेंगे ट्रंप, समारोह आज से शुरू, 1200 करोड़ होंगे खर्च

अमेरिकी के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शुक्रवार को शपथ लेंगे, लेकिन उनके स्वागत का समारोह गुरुवार से ही शुरू हो जाएगा. गुरुवार को अमेरिकी समय के मुताबिक दोपहर 1.15 बजे से शाम छह बजे तक वाशिंगटन के लिंकन मेमोरियल और जेएफके मेमोरियल में विभिन्न ग्रुप द्वारा तमाम तरह के परफॉर्मेंस किए जाएंगे. खास बात यह है कि इस बार बॉलीवुड को भी प्रोग्राम करने का मौका मिल रहा है.

अमेरिका के निर्वाचि‍त राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के निर्वाचि‍त राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिकी के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शुक्रवार को शपथ लेंगे, लेकिन उनके स्वागत का समारोह गुरुवार से ही शुरू हो जाएगा. गुरुवार को अमेरिकी समय के मुताबिक दोपहर 1.15 बजे से शाम छह बजे तक वाशिंगटन के लिंकन मेमोरियल और जेएफके मेमोरियल में विभिन्न ग्रुप द्वारा तमाम तरह के परफॉर्मेंस किए जाएंगे. खास बात यह है कि इस बार बॉलीवुड को भी प्रोग्राम करने का मौका मिल रहा है. इस समारोह पर 1200 करोड़ खर्च होंगे.

बॉलीवुड को मिला मौका
पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में बॉलीवुड स्टाइल का कार्यक्रम होने जा रहा है. इसमें दोपहर 2.20 मिनट पर सात मिनट का बॉलीवुड का भी प्रोग्राम है. सिंगर मीका और पूर्व मॉडल एवं बॉलीवुड एक्ट्रेस मनस्वी ममगाईं इस दौरान कार्यक्रम पेश करेंगीं.

शुक्रवार 20 जनवरी को अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्ट‍िस जॉन रॉबर्ट्स दोपहर 12 बजे डोनाल्ड ट्रम्प को राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह अमेरिकी कैपिटल बिल्डिंग के वेस्ट फ्रंट में होगा. सुबह 9:30 बजे से शुरु होने वाले प्रोग्राम में पहले म्यूजिक परफॉर्मेंस होगा, उसके बाद 11.30 बजे न्यूयॉर्क के आर्कबिशप तिमोथी डोलन उद्घाटन भाषण देंगे.

शपथ ग्रहण के बाद दोपहर तीन बजे एक उद्घाटन परेड निकाली जाएगी, जिसमें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, उप राष्ट्रपति माइक पेंस और उनके परिवार के लोग कैपिटल बिल्डिंग से व्हाइट हाउस की ओर जाएंगे. इस ऐतिहासिक परेड में हजारों स्कूली बैंड सदस्य, मोटरसाइकिल सवार और सेना से जुड़े लोग भी शामिल होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×