scorecardresearch
 

चीन: बीजिंग में भारतीय दूतावास के पास धमाका, आरोपी गिरफ्तार

चीन के  बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास के बाहर ब्लास्ट हुआ है. ब्लास्ट के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है.

X
चीन में भारतीय एम्बेसी के बाहर ब्लास्ट (तस्वीर - ट्विटर) चीन में भारतीय एम्बेसी के बाहर ब्लास्ट (तस्वीर - ट्विटर)

चीन की राजधानी बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास के बाहर धमाका हुआ है. जिस जगह पर धमाका हुआ है, उसी के पास अमेरिकी दूतावास भी मौजूद है. अभी तक जान के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है. गनीमत इस बात की है कि इस धमाके में भारतीय दूतावास को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

ब्लास्ट के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. एएफपी न्यूज एजेंसी के मुताबिक, 26 साल के एक चीनी व्यक्ति ने छोटा सा देसी बम लेकर जा रहा था, तभी उसके हाथ में ब्लास्ट हो गया, जिसके कारण व्यक्ति का हाथ जख्मी हो गया. हालांकि, व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ जारी है.

ब्लास्ट के बाद लोगों ने स्पॉट की फोटो और वीडियो शेयर किए हैं. इन तस्वीरों में मौके से साफ तौर पर धुंआ उठता नजर आ रहा है. साथ ही सोशल मीडिया पर शेयर किए वीडियो में देखा जा सकता है कि मौके पर एक व्यक्ति को जमीन पर लेटाया गया है जिसे कंबल से ढ़का गया है.

हलांकि, इस ब्लास्ट को लेकर सोशल मीडिया पर दो तरह की बातें हो रही हैं. कुछ लोगों का कहना है कि यह ब्लास्ट अमेरिकी दूतावास के बाहर हुआ है, वहीं कुछ का कहना है कि यह भारतीय दूतावास के बाहर हुआ है.

दरअसल, बीजिंग में अमेरिकी दूतावास और भारतीय दूतावास आस-पास है. इस कारण दोनों तरह की बातें की जा रही हैं. जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति ने हाथ से बने देसी बम को एम्बेसी के गेट की तरफ फेंका. हालांकि, मामूली ब्लास्ट होने के कारण किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है. भारतीय एम्बेसी के सभी अधिकारी और कर्मचारी सुरक्षित हैं. स्थानीय पुलिस ने पूरे एरिया की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें